Urea के साथ नैनो यूरिया देने पर भड़के किसान, SDM की दखल के बाद मिली राहत
Advertisement

Urea के साथ नैनो यूरिया देने पर भड़के किसान, SDM की दखल के बाद मिली राहत

कृषि प्रधान देश में किसान खाद की कमी (shortage of manure) के चलते परेशान है, पिछले तीन माह से उर्वरक की काफी किल्लत चल रही है, जिससे किसानों (Farmers) को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

Urea के साथ नैनो यूरिया देने पर भड़के किसान

Bhilwara: कृषि प्रधान देश में किसान खाद की कमी (shortage of manure) के चलते परेशान है, पिछले तीन माह से उर्वरक की काफी किल्लत चल रही है, जिससे किसानों (Farmers) को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. पहले डीएपी खाद की किल्लत (DAP Shortage) की वजह से रबी फसलों की बुवाई में दिक्कत आई थी. अब यूरिया उर्वरक की किल्लत (Urea Shortage) देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें- कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर प्रशासन सतर्क, उठाए ये कदम

युरिया के साथ नैनो युरिया देने की बात को लेकर किसान भड़क गए. वैसे ही किसान खाद की किल्लत (Fertilizers Shortage) के चलते मारे-मारे फिर रहे है. ऊपर से नैनों युरिया की बोतल को किसानों पर थोपी जा रही थी. एसडीएम दामोदर सिंह ने किसानों की समस्या को भांपते हुए कृषि अधिकारी भगवत सिंह, केवीएसएस के अधिकारी कैलाश त्रिपाठी को बुलाकर युरिया बैग के साथ नैनो युरिया लिक्विड की बोतल देने का आदेश देने के लिए कहा लेकिन दोनों अधिकारियों ने केवल मौखिक रूप से उच्च अधिकारियों के निर्देश की बात कही.

यह भी पढ़ें- Ajmer: चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षा बैठक का आयोजन

वहीं खाद लेने के लिए कृषि विभाग कार्यालय के बाहर किसानों की लंबी-लंबी लाइनें लग रही है. किसानों को खाद के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. किसानों से बातचीत करने पर किसानों ने बताया कि वैसे ही पिछले 3 माह से यूरिया खाद की कमी के चलते फसल को नुकसान हो रहा है लेकिन अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं. समय पर यदि फसल को खाद नहीं मिल पाई तो फसल खराब हो सकती है.
Report- Dilshad Khan

Trending news