Ajmer: वन विभाग ने मनाया 68 वां वन्य जीव सप्ताह, ये लोग रहें मौजूद
Advertisement

Ajmer: वन विभाग ने मनाया 68 वां वन्य जीव सप्ताह, ये लोग रहें मौजूद

अजमेर में वन विभाग की ओर से 68 वां वन्य जीव सप्ताह मनाया जा रहा है. शहर के जवाहर रंगमंच में इसका भव्य शुभारंभ किया. अजमेर के संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा, कलेक्टर अंशदीप के साथ ही वन विभाग के अधिकारी मौजूद रहें.

कार्यक्रम में मौजूद अतिथि

Ajmer: अजमेर में वन विभाग की ओर से 68 वां वन्य जीव सप्ताह मनाया जा रहा है. शहर के जवाहर रंगमंच में इसका भव्य शुभारंभ किया गया. इस मौके पर अजमेर के संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा, कलेक्टर अंशदीप के साथ ही वन विभाग के अधिकारी मौजूद रहें. वहीं कार्यक्रम में अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी भी शिरकत करने पहुंचे. कार्यक्रम की जानकारी देते हुए डीएफओ सुनील चेती ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 68 वां वन्य जीव सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान 8 दिन तक अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

68 वें वन्य जीव सप्ताह का शुभारंभ आज अजमेर की जवाहर रंगमंच में किया गया, जहां 400 से अधिक स्कूली बच्चों को शामिल किया गया और उन्हें वन और वन्य जीवों के बारे में जानकारी दी गई, जिससे कि वह वन और वन्य जीवों का संरक्षण करने में अपनी अहम भूमिका निभा सके. इसके अलावा बच्चों को वन क्षेत्र का भ्रमण कराना संगोष्ठी नुक्कड़ नाटक सहित अलग-अलग प्रतियोगिताएं भी इस सप्ताह के दौरान आयोजित करवाई जाएगी.

कार्यक्रम का समापन एमडीएस यूनिवर्सिटी में आयोजित किया जाएगा, जहां अलग-अलग प्रतियोगिताओं में भागीदारी निभाने वाले विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा. इस सप्ताह के माध्यम से बच्चों को वन्य जीवों के प्रति किस तरह से लगाव हो और उनका संरक्षण किया जा सकें, इसकी भी जानकारी दी जाएगी और वनों को बचाने और उसका संरक्षण करने को लेकर भी जागरूक किया जाएगा.

Reporter - Ashok Bhati

खबरें और भी हैं...

Big Disclosure: कांग्रेस के विधायकों को होटल के बाहर आनें पर 40 करोड़ का ऑफर था, कुछ MLA तो अमित शाह के साथ मिठाई खा रहे थे -CM

राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम पर अशोक गहलोत का बयान, इशारों-इशारों में कह दी बड़ी बात

Congress President Election: थरूर फन में माहिर, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए खड़गे सबसे उपयुक्त- सीएम गहलोत

Trending news