पुष्कर में नशे के खिलाफ गुजरात क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 3 करोड की ड्रग्स जब्त
Advertisement

पुष्कर में नशे के खिलाफ गुजरात क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 3 करोड की ड्रग्स जब्त

पुष्कर में चल रहे नशे के काले कारोबार के खिलाफ गुजरात की अहमदाबाद क्राइम ब्रांच  ने गुरुवार को पुष्कर में केटामाइन ड्रग्स मामले में मेडिकल संचालक को हिरासत में लिया. 

पुष्कर में नशे के खिलाफ गुजरात क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 3 करोड की ड्रग्स जब्त

Pushkar: पुष्कर में चल रहे नशे के काले कारोबार के खिलाफ गुजरात की अहमदाबाद क्राइम ब्रांच  ने गुरुवार को पुष्कर में केटामाइन ड्रग्स मामले में मेडिकल संचालक को हिरासत में लिया. और आगे की  पूछताछ के लिए गुजरात ले गई. इस दौरान मामले से जुड़े एक आरोपी के मोतीसर रोड  घर पर क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी की तलाश भी की .

यह भी पढ़ेः ब्रह्मा मंदिर को मिलेगी नई पहचान, एक्सक्लूसिव वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम शामिल

 प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुष्कर होली का चौक पर बने श्री राम मेडिकल के संचालक दीपक शर्मा को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है . साथ ही पुष्कर के कुरियर व्यवसाय से जुड़े लोगों से भी पूछताछ की गई है. और उनके पास उपलब्ध डाटा को खंगाला जा रहा है .गौरतलब है कि, भारतीय डाक की पार्सल सेवा के जरिए केटामाइन हाइड्रोक्लोराइड ड्रग्स को अमेरिका भेजने के मामले का खुलासा ने किया था 

.इस मामले में अजमेर जिले के पुष्कर निवासी सूर्य प्रकाश को पूर्व में रविवार को गिरफ्तार कर गुजरात ले जाया गया था .मामलें में 590 ग्राम केटामाइन ड्रग्स बरामद कि गई, जिसकी अतर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग 3 करोड रुपए कीमत आंकी गई . आरोपी सोनू ने गुजरात नवसारी जिले के विजलपुर इलाके में रहने वाले अपने दोस्त सुरेश यादव को 4 मई को पार्सल भेजा था .जिसे अमेरिका भेजने को कहा गया था. सुरेश ने यह पार्सल अमेरिका भेजने के लिए नवसारी डाकघर से पोस्ट भी कर दिया था .14 मई को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पार्सल जब्त किया . इसके बाद 15 मई रविवार को सोनू को पुष्कर से गिरफ्तार किया गया .

यह भी पढ़ेः सोते रहे यात्री बस खड़े ट्रेलर में जा घुसी, दो की मौत, कई जख्मी

पुष्कर में केटामाइन ड्रग से जुड़ा यह पहला मामला नहीं है .इससे पूर्व 4 जनवरी 2020 को दो आरोपी निखिल सोनी और भरत का 280 कांच के शीशियों में केटामाइन बरामद किया गया था.ऐसा नहीं कि पुष्कर में चल रहे इस काले कारोबार की भनक पुष्कर पुलिस को नहीं हो .कारोबार से जुड़े लोगों ने विभिन्न तारीखों पर इन नशे की खाली शीशियों को सरेआम फेकर पुलिस को चुनौती भी पेश कर चुके हैं.

  • 4 दिसम्बर 2019 :  केटामाइन- की 50 से अधिक खाली शीशिया एक ही स्थान पर कचरे में पड़ी मिली.
  • 12 जनवरी 2020 :  पुष्कर के निकट 645 खाली और 15 भरी केटामाइन की शीशिया बरामद की. 
  • 17 फरवरी 2020 : पुष्कर में  सड़क किनारे मिली केटामाइन की 30 खाली शीशियां।
  • 15 मार्च 2020 :  पुष्कर के मुख्य बाज़ार के पास सकड़ी गली में केटामाइन की 25 से अधिक खाली शीशियां मिली.
  • 18 मार्च 2020 : पुष्कर स्थित बटवाय रोड पर हजारों की संख्या में केटामाइन की खाली शीशियां मिली

फिलहाल इस मामले में गुजरात पुलिस नशे के नेटवर्क को खंगालने में लगी है.

Trending news