IFWJ की अजमेर जिला इकाई का सम्मेलन, सगंठन के संभाग स्तरीय कार्यालय की घोषणा समेत कई पहलुओं पर मंथन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1155136

IFWJ की अजमेर जिला इकाई का सम्मेलन, सगंठन के संभाग स्तरीय कार्यालय की घोषणा समेत कई पहलुओं पर मंथन

सम्मेलन के दौरान पत्रकारों की समस्याओं और पत्रकार सुरक्षा कानून विषयों पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई और पत्रकारों पर आए दिन होने वाले हमलों को लेकर संगठन की प्रमुख मांग पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू करने पर जोर दिया गया.

IFWJ की अजमेर जिला इकाई का सम्मेलन, सगंठन के संभाग स्तरीय कार्यालय की घोषणा समेत कई पहलुओं पर मंथन

Ajmer: राजस्थान के अजमेर में प्रदेश के सबसे बड़े और विस्तृत इकाइयों वाले पत्रकार संगठन इंडियन फैडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट का अजमेर जिला स्तरीय सम्मेलन शनिवार को आयोजित किया गया. जिसमें अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी, विधायक वासुदेव देवनानी, विधायक अनिता भदेल, कांग्रेस जिला अध्यक्ष विजय जैन समेत वरिष्ठ पत्रकार नरेंद्र चौहान, रमेशचंद्र अग्रवाल, सुरेन्द्र चतुर्वेदी, राजेन्द्र गुंजल, एसपी मित्तल, प्रताप संकत, गिरधर तेजवानी, कंवल प्रकाश, वरिष्ठ अधिवक्ता गजवीर सिंह चुंडावत समेत सैकड़ों की संख्या में संगठन के अजमेर और विभिन्न उपखंडों में कार्यरत सदस्य पत्रकारों ने भाग लिया.

सम्मेलन के दौरान पत्रकारों की समस्याओं और पत्रकार सुरक्षा कानून विषयों पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई और पत्रकारों पर आए दिन होने वाले हमलों को लेकर संगठन की प्रमुख मांग पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू करने पर जोर दिया गया. पत्रकारों के लिए चिकित्सा सुविधा, आवास हेतु निःशुल्क भूखण्ड आवंटन, पत्रकारों को राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा, सभी सर्किट हाऊस, डाक बंगलों में निःशुल्क ठहरने और टोल फ्री यात्रा सुविधा के साथ की कई मांगों को लेकर मंथन किया गया.

ये भी पढ़ें: क्या राजपूतों को लुभाने के लिए राज्यसभा में समाज के किसी बड़े चेहरे के लिए जाजम तैयार करेगी कांग्रेस ?

सम्मेलन के दौरान पत्रकार सुरक्षा कानून पर चर्चा करते हुए अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी ने संगठन के कार्यालय के लिए अपना हरसंभव सहयोग देने का आश्वासन दिया. जिसका पूर्व मंत्री और अजमेर दक्षिण से विधायक अनिता भदेल ने भी समर्थन करते हुए व्यय राशि का पचास प्रतिशत अपनी ओर से देने की घोषणा की. साथ ही विधानसभा में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू कराने के लिए संगठन की आवाज बनने का भरोसा दिलाया. अजमेर उत्तर से भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकार अपनी बेबाक पत्रकारिता के लिए जाने जाते है. पत्रकार को निष्पक्ष होकर पत्रकारिता करनी चाहिए, उन्हे किसी के दबाव में काम नहीं करना चाहिए.

विधायक देवनानी ने बताया कि पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए समय समय पर मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित किए जाते रहे है. विधायक अनिता भदेल ने कहा कि सरकार चाहे कांग्रेस की हो या भाजपा की, पत्रकारों को अपनी मांगों को पुरजोर तरीके से रखना चाहिए. पत्रकारों को अपनी मांगो के लिए विधानसभा के सभी 200 विधायकों के माध्यम से विधानसभा तक पहुंचाना चाहिए. जिससे उनकी मागों की पैरवी को सके. भदेल ने कहा कि इंडियन फैडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट राज्य का एक मात्र ऐसा पत्रकार संगठन है जो हर पत्रकार की आवाज बनाता है. भदेल ने पत्रकार सुरक्षा कानून का भी समर्थन किया.

ये भी पढ़ें: क्या हो कमाल जब साथ हों वसुंधरा, किरोड़ी और बेनीवाल ?

इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार नरेंद्र चौहान और रमेशचंद्र अग्रवाल ने आई एफ डब्ल्यू जे संगठन से जुड़े अपने संस्मरणों को ताजा किया. संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष उपेन्द्र सिंह राठौड़ ने सम्मेलन की अध्यक्षता की और सभी उपस्थित अतिथियों और पत्रकारों को स्मृतिचिन्ह भेंट कर सम्मानित किया. अजमेर जिला इकाई के इस सम्मेलन को कार्यान्वित रुप प्रदान करने में अजमेर संभाग प्रभारी मनवीर सिंह चुंडावत, वरिष्ठ सदस्य नरेश राघानी, सहरखान, जिला अध्यक्ष आनन्द शर्मा, अशोक भाटी, भूपेन्द्र जैलिया, चन्द्रशेखर शर्मा की विशेष भूमिका रही. मंच संचालन ब्यावर उपखंड अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने किया.

Trending news