केकड़ी पुलिस की अभिनव पहल, नववर्ष पर गरीबों को वितरित किए कंबल
Advertisement

केकड़ी पुलिस की अभिनव पहल, नववर्ष पर गरीबों को वितरित किए कंबल

केकड़ी (Kekri News) क्षेत्र में कड़ाके की ठंड में गरीब बच्चों और बुजुर्गों को गर्म कपड़ों के अभाव में न रहना पड़े इसके लिए राजस्थान पुलिस ने नववर्ष पर एक अभिनव पहल शुरू की है. इसके अंतर्गत केकड़ी शहर में पुलिस की ओर से गरीब और असहाय लोगों को गर्म कंबल वितरित किए गए, जिससे लोगों को ठंड से बचने के लिए राहत मिल सके. 

असहाय लोगों को गर्म कंबल वितरित किए गए.

Ajmer: अजमेर के केकड़ी (Kekri News) क्षेत्र में कड़ाके की ठंड में गरीब बच्चों और बुजुर्गों को गर्म कपड़ों के अभाव में न रहना पड़े इसके लिए राजस्थान पुलिस ने नववर्ष पर एक अभिनव पहल शुरू की है. इसके अंतर्गत केकड़ी शहर में पुलिस की ओर से गरीब और असहाय लोगों को गर्म कंबल वितरित किए गए, जिससे लोगों को ठंड से बचने के लिए राहत मिल सके. 

केकड़ी पुलिस उपाधीक्षक खीव सिंह एवं सर्किल इंस्पेक्टर सुधीर उपाध्याय ने पुलिस जाब्ते के साथ निर्धन लोगों को गर्म कंबल वितरित किए. पुलिस उपाधीक्षक ने इस मुहिम में अपनी भागीदारी देने की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश में भीषण सर्दी का दौर जारी है और सभी शहरों में रैन बसेरों की व्यवस्था भी की गई है लेकिन बावजूद इसके कई आवासहीन नागरिकों को तकलीफ उठानी पड़ती है.

यह भी पढ़ेंः Ajmer दरगाह में ओमिक्रॉन और कोविड-19 के खात्मे के लिए मांगी गई विशेष दुआ

उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि नए साल पर इन लोगों को गर्म वस्त्र वितरित करें, जिससे हम अपनी खुशियां इनके साथ साझा कर सकते हैं और उनके तकलीफों को भी कम कर सकते हैं. इसी दिशा में केकड़ी शहर पुलिस ने पुलिस उपाधीक्षक की पहल से बेघर लोगों को गर्म कपड़े और कंबल वितरित करने का कार्य शुरू किया है, जिसके अंतर्गत आज शहर में अलग-अलग स्थानों पर पुलिसकर्मियों की ओर से गर्म कंबल वितरित किए गए. 

केकड़ी पुलिस (Kekri Police) उपाधीक्षक खीव सिंह और सर्किल इंस्पेक्टर सुधीर उपाध्याय की ओर से केकड़ी शहर थाना क्षैत्र में चलाई गई मुहिम काफी सराहनीय है. इससे पुलिस का सकारात्मक चेहरा भी आमजन में शामिल हो रहा है. इसके साथ ही पुलिस का नवाचार देखा जा सकता है. नव वर्ष के आगमन के साथ ही केकड़ी पुलिस ने एक अभिनव पहल शुरू की है, जिसके चलते सैकड़ों लोगों को तत्काल राहत मिली है. वहीं, गरीब निर्धन असहाय लोग पुलिस को दुआ देते नजर आए. 

अक्सर देखा गया है कि राजस्थान पुलिस द्वारा अच्छे कार्य करने के बावजूद भी उनको खरी-खोटी सुननी पड़ती है लेकिन आज केकड़ी शहर पुलिस द्वारा किए गए कार्य के बाद गरीबों की आंखों में खुशी के मारे आंसू छलक उठे. पुलिस उपाधीक्षक खीव सिंह सर्किल इंस्पेक्टर सुधीर उपाध्याय अर्ध रात्रि को गश्त पर निकले. इस दौरान उन्होंने जहां भी ठंड से ठिठुरता हुआ व्यक्ति मिला उसको गरम कंबल मुहैया कराए. 

यह भी पढ़ेंः Tonk : टोंक पुलिस को ये क्या कह गए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष जानिएं

इस दौरान गरीब तबके के लोग पुलिस को दुआ देते नजर आए, जहां नववर्ष सेलिब्रेट करने के नाम पर धनाढ्य वर्ग के लोग लाखों रुपये बर्बाद कर रहे हैं और दूर-दराज शहरों में जाकर पार्टी के आयोजन के नाम पर पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर राजस्थान पुलिस नववर्ष पर सामाजिक सरोकार निभा रही है. पुलिस द्वारा किए गए कार्य से जहां पुलिस कर्मियों को खुशी मिल रही है. वहीं दूसरी ओर गरीब तबके के लोगों को राहत मिल रही है. पुलिस ने नव वर्ष पर सराहनीय कार्य किया है, जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है.  

Reporter- Manveer 

Trending news