Bhilwara: कृषा वैष्णव ने 5 साल की उम्र में किया कमाल, शिव ताण्डव स्तोत्रम कंठस्थ
Advertisement

Bhilwara: कृषा वैष्णव ने 5 साल की उम्र में किया कमाल, शिव ताण्डव स्तोत्रम कंठस्थ

भीलवाड़ा की साढ़े 5 साल की कृषा वैष्णव ने जो कमाल कर दिखाया है, उसे सुनकर हर कोई अचंभित है.

कृषा वैष्णव

Bhilwara: कहते हैं संस्कारो की नींव घर और माता-पिता से ही संभव हो पाती है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है, भीलवाड़ा की साढ़े 5 साल की कृषा वैष्णव ने.छोटी सी उम्र में इस बच्ची ने जो कमाल कर दिखाया है, उसे सुनकर हर कोई अचंभित है.

दरअसल एमजी हॉस्पिटल में नाक कान गला विशेषज्ञ डॉक्टर जयराज वैष्णव की साढ़े 5 साल की पुत्री कृषा वैष्णव ने आशा वैष्णव ने कृषा ने साढ़े 5 साल की उम्र में ही रावण रचित शिव तांडव स्त्रोततम कंठस्थ करके इसका संगीत एलबम जारी करके सबको चौंका दिया था. कृषा की आवाज अभी आमजन के कानों में गूंज ही रही थी कि इसी बीच उसने एक और कमाल कर दिखाया है.

यह भी पढ़ें-Rajasthan Computer Teacher Vacancy: बेरोजगारों के लिए शिक्षा विभाग की ओर से बड़ी खबर

नवरात्रि के पावन माह मे कृषा ने महिशासूर मार्दिनी स्त्रोतम जैसे कठिन स्त्रोतम को भी कंठस्थ कर उसका म्यूजिक एल्बम तैयार किया है. कृषा ने यह कार्य अपने माता पिता के सहयोग से संपन्न किया है. माता कृति वैष्णव ग्रहणी है, पिता जयराज वैष्णव एमजी हॉस्पिटल मे ईएनटी विभागध्यक्ष है. पूरे प्रदेश मे कृषा वह पहली बच्ची होंगी, जिसने इतनी कम उम्र मे 6 मिनट से भी कम वक्त में 17 श्लोक वाले महिशासूर मार्दिनी का गायन कर एल्बम रिकॉर्ड किया है.

पिता डॉ जयराज वैष्णव का कहना है कि जल्द ही कृषा इण्डिया बुक और रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज करवा लेंगी, क्योंकि सबसे कम उम्र में ये म्यूजिक एल्बम तैयार करने वाली कृषा पहली बच्ची है. यहीं नहीं कृषा को संगीत और अन्य कलाओं में भी अधिक रुचि है, कृषा भीलवाड़ा निवासी नवीन राव से संगीत की शिक्षा भी ले रही है और वाद्य यंत्रो पे भी कृषा की अच्छी पकड़ है. गायन और वादन दोनों मे कृषा का अच्छा प्रदर्शन है.

संगम एलिमेंट्री स्कुल मे प्रेप की छात्रा कृषा को ये संस्कार उनकी माता कृति वैष्णव से मिले है. कृषा की सभी तैयारी उनकी मां के सहयोग से ही होती है. धार्मिक सिंगर ने आज सोशल मीडिया की दुनिया में भी अपना एक मुकाम बना लिया है.  यूट्यूब, फेसबुक सहित अन्य सोशल साइडस पर कृषा के भजनो और उसकी स्टाइल को काफी पसंद किया जा रहा है.

Report-Dilshad Khan

Trending news