Makrana: नगर परिषद में 73वा गणतंत्र दिवस समारोह हुआ आयोजित, उपखंड अधिकारी रहे मौजूद
Advertisement

Makrana: नगर परिषद में 73वा गणतंत्र दिवस समारोह हुआ आयोजित, उपखंड अधिकारी रहे मौजूद

मकराना नगर परिषद कार्यालय में उपखंड स्तरीय 73वा गणतंत्र दिवस समारोह पूर्वक आज बुधवार को आयोजित किया गया. 

73वा गणतंत्र दिवस

Makrana: राजस्थान के मकराना नगर परिषद कार्यालय में उपखंड स्तरीय 73वा गणतंत्र दिवस समारोह पूर्वक आज बुधवार को आयोजित किया गया. गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर मकराना उपखंड अधिकारी जेपी बेरव मौजूद थे और कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय विधायक रूपाराम मुरावतिया द्वारा की गई. 

वहीं कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में तहसीलदार दिनेश कुमार शर्मा, नगर परिषद की सभापति समरीन भाटी, उपसभापति अब्दुल सलाम भाटी, पुलिस उप अधीक्षक रविराज सिंह, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मकराना के प्रधानाचार्य अब्दुल वहीद खिलजी आदि मौजूद थे. इस दौरान प्रातः 9:00 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी जेपी बेरवा द्वारा ध्वजारोहण किया गया. इसके बाद सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन हुआ और गार्ड ऑफ ऑनर के माध्यम से एसडीएम को सलामी दी गई.

इस कार्यक्रम में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मकराना के प्रधानाचार्य अब्दुल वहीद खिलजी द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर लघु नाटक के माध्यम से जागरूकता का संदेश दिया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधायक मुरावतिया ने बढ़ते हुए भ्रष्टाचार पर बोलते हुए कहा कि क्या झूठ-कपट, बेईमानी और भ्रष्टाचार बढ़ता रहेगा, हम सबको इन सब के खिलाफ अनुसरण करना होगा. झूठे नेताओं, झूठे अफसरों और माफियाओं का कद बढ़ जाएगा तो दुनिया की कोई भी ताकत आने वाली पीढ़ी को सुरक्षित नहीं रख पाएगी. सभी धार्मिक ग्रंथों में लिखा है कि जैसा करोगे वैसा ही भरोगे. 

यह भी पढ़ें - Makrana: लाडोली ग्राम में नम आंखों से बीएसएफ के जवान दिनेश सिंह को दी गई अंतिम विदाई

साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने देखा है कि 98-99% लोग तो इसी दुनिया में भुगतते है. डेढ़ साल पहले मैंने कहा था कि कितनी सड़के 15 दिन के अंदर ही टूट जाती है, ऐसा काम करो कि दुनिया याद रखें. उन्होंने नागौर में भाजपा की हुई जन आक्रोश रैली के उन भाषणों को याद करते हुए कहा कि कांग्रेस पर भ्रष्टाचार को लेकर बोलना था तो मैंने उसी रैली में कहा कि हमारी पार्टी भी भ्रष्टाचार से महफूज नहीं है. राजनीतिक पार्टियों में हमारा अनुशासन के नाम पर शोषण होता है यह प्रजातंत्र नहीं है. यदि हमारी पार्टी के लोग कहते है कि कांग्रेस पार्टी में लोग गलत है तो मैं कहता हूं कि हमारी पार्टी और हमारी सरकार में भी लोग गलत थे. उन्होंने कहा कि मैं बजट देने के लिए तैयार हूं लेकिन जनता का पैसा जनता नहीं लगना चाहिए. उपखंड अधिकारी जेपी बेरवा ने कहा कि कोरोना का यह तीसरा फेस है जिस तरह से हमने 2 फेस से निपटा है और बहुत कुछ खोया है उस को ध्यान में रखते हुए हमें इस फेस से भी लड़ना होगा. इसके अलावा अन्य वक्ताओं ने भी विचार व्यक्त किए है.

यह भी पढ़ें - Makrana: आरपीएफ जवान ने भिखारी को बुरी तरह से पीटा, वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

बता दें कि कार्यक्रम को शार्ट में रखा गया था जिसमें कोरोना को ध्यान में रखते हुए बाहरी लोगों को निमंत्रण नहीं दिए गए थे. केवल नगर परिषद के जनप्रतिनिधि और स्थानीय अधिकारी और कर्मचारी ही कार्यक्रम में मौजूद थे.

Report: Hanuman Tanwar

Trending news