Tonk की दुकान में लगी भीषण आग, मिनटों में जलकर नष्ट हो गया 1 करोड़ का सामान
Advertisement

Tonk की दुकान में लगी भीषण आग, मिनटों में जलकर नष्ट हो गया 1 करोड़ का सामान

थानाधिकारी बृजेश कुमार ने बताया कि रात करीब 3:00 बजे लगी भीषण आग में अशोक कुमार पुत्र रतन लाल जैन कालेड़ा वाले की 80 फीट लंबी दुकान गोदाम में भीषण आग लग गई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Tonk: टोडारायसिंह में चुंगी नाके के पास बिजली के शार्ट सर्किट (Short circuit) से लगी आग में कपड़े के थोक व्यापारी की 80 फीट लंबी दुकान गोदाम में रखा करीब एक करोड़ रुपये कीमत का सामान जलकर नष्ट हो गया. थानाधिकारी बृजेश कुमार (Brijesh kumar) ने बताया कि रात करीब 3:00 बजे लगी भीषण आग में अशोक कुमार पुत्र रतन लाल जैन कालेड़ा वाले की 80 फीट लंबी दुकान गोदाम में भीषण आग लग गई.

सूचना पर पहुंची पुलिस ने अग्निशमन दल टोडारायसिंह व पानी के टैंकरों से आग बुझाने का प्रयास शुरू किया. 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, वहीं दूसरी ओर अलीगढ़ के शौप में राणा दुकान में आग लग गई, जिसमें लाखों का सामान जलकर राख हो गया. करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया गया. दरअसल इन्द्रगढ़ रोड पर पटवार सर्किल (Patwar Circle) के पास स्थित किराणा की दुकान में गुरुवार देर रात करीब 10:30 बजे को शॉर्ट सर्किट के चलते अचानक आग लग गई.

यह भी पढ़ें- Ajmer Police की बड़ी सफलता, वाहन चोर को गिरफ्तार कर 3 बाइक की बरामद

आग की लपटों ने दुकान को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया, जिससे दुकान में रखा सारा सामान जल गया. साथ ही दीपावली (Diwali) पर हुई दुकानदारी के 20 हजार रुपए की नकदी भी दुकान में रखी हुई थी वह भी जल गई. दुकान संचालक मांगी लाल धाकड़ (बागोरिया) ने बताया कि गुरुवार रात 9:30 बजे को वह अपनी दुकान को ठीक तरह से बंद करके अपने घर जाकर सो गया था. रात्रि लगभग 10:30 बजे राह चलते एक लोगों ने दुकान के अंदर से धुआं निकलता दिखाई दिया. इसकी सूचना उन्होंने उसको घर पर आकर दी, जब उन्होंने दुकान पर पहुंचकर शटर उठाकर देखा तो दुकान के अंदर रखा सामान जल चुका था.

यह भी पढ़ें- 20 साल बाद पुष्कर की जनता से रूबरू होंगे PM Modi, वर्चुअल माध्यम से करेंगे संबोधित

आग से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. दुकान में दीपावली से पहले ही पांच लाख रुपये का सामान भरा था, जो जलकर राख हो गया है. सरपंच किसंकदा देवी (kiskada devi) ने शॉर्ट सर्किट से दुकान में आग लगने की घटना से लाखों रुपए के हुए नुकसान का पीड़ित दुकान संचालक को मुआवजा देने की मांग की है. मौके पर पहुंचे राजस्व पटवारी ने नुकसान का पंचनामा बनाया, दुकान संचालक ने बताया कि दुकान के अंदर रखा सारा सामान जल गया. आगजनी की घटना की शिकायत सौंप थाना पुलिस (Police) को दी गई, पुलिस ने मौके पर आकर घटनास्थल का मुआयना किया.
Report- Purushottam Joshi

Trending news