कैदी के पजामे की नाड़े में मिला मोबाइल, सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज
Advertisement

कैदी के पजामे की नाड़े में मिला मोबाइल, सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज

सेंट्रल जेल में बंद कैदी के पाजामे के नाड़े में तलाशी के दौरान थैली में लिपटा हुआ एंड्राइड मोबाइल और बैटरी मिला है, जिसे लेकर जेल प्रशासन ने सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.

कैदी के पजामे की नाड़े में मिला मोबाइल, सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज

Ajmer: अजमेर के सेंट्रल जेल में बंद कैदी के पाजामे के नाड़े में तलाशी के दौरान थैली में लिपटा हुआ एंड्राइड मोबाइल और बैटरी मिला है, जिसे लेकर जेल प्रशासन ने सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. लगातार मिल रहे मोबाइल और निषेध चीजें मिलने से जेल की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

सिविल लाइंस थाने के हेड कांस्टेबल अर्जुनराम ने बताया कि सेंट्रल जेल में गुरुवार को तलाशी ली जा रही थी. इस दौरान वार्ड संख्या 10 के अंदर तलाशी के दौरान विचाराधीन कैदी कुलदीप उर्फ केडी पुत्र अमरसिंह के पास पजामे के नाड़े की रस्सी में प्लास्टिक की थैली में छुपाया हुआ टूटा एंड्राइड मोबाइल और साथ ही बैटरी बरामद की गई. मामले में जेल प्रहरी ने जेल प्रशासन के निर्देश पर सिविल लाइंस थाने में विचाराधीन कैदी कुलदीप के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है.

यह भी पढ़ें - 104 वर्षीय स्वतंत्रता सैनानी रामेश्वर चौधरी पंचतत्व में विलिन, अंतिम दर्शन में उमड़ी भीड़

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं, पुलिस द्वारा जेल में बंद कैदी का रिकॉर्ड खंगाले के साथ ही मोबाइल की कॉल डिटेल्स निकलवाई जा रही है, जिससे कि पता चल सके कि विचाराधीन कैदी जेल में बैठकर मोबाइल के जरिए किससे संपर्क कर रहा था. गौरतलब है कि अजमेर की सेंट्रल जेल में जेल अधीक्षक सुमन मालीवाल की ओर से पदभार ग्रहण करने के बाद जेल में लगातार तलाशी ली जा रही है.

इस तलाशी के दौरान अब तक जेल में 55 से अधिक मोबाइल ओर अन्य निषेध सामग्री बरामद किए जा चुके हैं लेकिन यह सामग्री कहां से और किस की मिलीभगत से आ रही है. इसे लेकर अब तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है, जिसके कारण सेंट्रल जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

Reporter-Ashok Bhati

Trending news