Ajmer: हाई सिक्योरिटी जेल में 1 हफ्ते के भीतर दूसरी बार मिला मोबाइल फोन
Advertisement

Ajmer: हाई सिक्योरिटी जेल में 1 हफ्ते के भीतर दूसरी बार मिला मोबाइल फोन

अजमेर के सेंट्रल जेल में विगत 2 महीने के भीतर 55 से अधिक मोबाइल अलग-अलग स्थानों से जप्त किए गए हैं.

अजमेर सेंट्रल जेल

Ajmer: अजमेर सेंट्रल जेल के बाद अब प्रदेश की सबसे सुरक्षित हाई सिक्योरिटी जेल में मोबाइल मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है. हाई सिक्योरिटी जेल में 1 हफ्ते के भीतर दूसरी बार तलाशी के दौरान एक मोबाइल बाथरूम से जप्त किया गया है. जिसको लेकर सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. 

पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है. मामले की जानकारी देते हुए सिविल लाइन थाने के सब इंस्पेक्टर हनुमान सिंह ने बताया कि जेल प्रशासन द्वारा तलाशी ली जा रही थी. इसी तलाशी के दौरान हाई सिक्योरिटी जेल की वार्ड संख्या 2 स्थित बैरिक नंबर 4 के बाथरूम में टाइल के नीचे प्लास्टिक थैली में मोबाइल मिला है. जिसे जेल प्रशासन ने जप्त कर इसकी रिपोर्ट सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई है. 

यह भी पढ़ें - UPSC को लेकर स्टैंडिंग कमेटी की बैठक, 7 स्टेट के पदाधिकारी रहे मौजूद

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. गौरतलब है कि इससे पहले अजमेर के सेंट्रल जेल में विगत 2 महीने के भीतर 55 से अधिक मोबाइल अलग-अलग स्थानों से जप्त किए गए हैं और उसकी एक दर्जन से अधिक रिपोर्ट सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई गई है. जिसमें केवल एक मामले में नामजद मुकदमा दर्ज है, बाकी सब लावारिस हालत में मोबाइल मिले हैं. अब इसके बाद हाई सिक्योरिटी जेल में यह सिलसिला शुरू हुआ है. विगत 1 हफ्ते के भीतर दो बार अलग बैरक के बाथरूम में यह मोबाइल मिले हैं. दोनों ही लावारिस हालत में मिले हैं. जिसकी रिपोर्ट सिविल लाइन थाने में दर्ज हुई है. जिसकी जांच पुलिस करने में जुटी है. 

वहीं आपको बता दे कि सेंट्रल जेल में हाई सिक्योरिटी जेल और सेंट्रल जेल की दर्जनों मुकदमे दर्ज हुए हैं लेकिन अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह मोबाइल जेल में कहां से पहुंच रहा है और के पीछे क्या राज है. वहीं मोबाइल के माध्यम से कहां संपर्क किया गया इसकी डिटेल भी अब तक सामने नहीं आ पाई है. ऐसे में किसी बड़ी घटना या वारदात के साथ हीजेल से क्या साजिश चल रही है, इसको लेकर आशंका जताई जा रही है.

Reporter: Ashok Bhati

Trending news