6 पन्ने का सुसाइड नोट लिखकर मां ने बेटी के लिए लगाई फांसी, ससुराल पक्ष पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

6 पन्ने का सुसाइड नोट लिखकर मां ने बेटी के लिए लगाई फांसी, ससुराल पक्ष पर लगाए गंभीर आरोप

अजमेर के वैशाली नगर शिव कॉलोनी में रहने वाले मधुसूदन सोमानी की 31 वर्षीय बेटी अनुराधा ने शनिवार रात अपनी 2 वर्षीय बेटी को पास में ही सुरक्षित रखते हुए संदिग्ध अवस्था में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी.

मां ने बेटी के लिए लगाई फांसी

Ajmer: अपनी बच्ची को पिता का हक दिलाने और पति सहित ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए विवाहिता ने 6 पन्नों का सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या कर ली, जिसमें जर्मनी में नौकरी कर रहे पति पर अवैध संबंध होने का आरोप भी पीड़िता द्वारा लगाया गया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

अजमेर के वैशाली नगर शिव कॉलोनी में रहने वाले मधुसूदन सोमानी की 31 वर्षीय बेटी अनुराधा ने शनिवार रात अपनी 2 वर्षीय बेटी को पास में ही सुरक्षित रखते हुए संदिग्ध अवस्था में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. अनुराधा ने इस मौत का जिम्मेदार अपने पति अनुरोध के साथ ही ससुराल पक्ष पर लगाया है. अनुराधा द्वारा लिखे गए 6 पन्ने के सुसाइड नोट में बताया गया कि 3 साल पहले उसकी शादी किशनगढ़ के रहने वाले अनिरुद्ध से हुई और शादी के बाद से ही दहेज प्रताड़ना के साथ ही शारीरिक प्रताड़ना भी दी जा रही थी.

यह भी पढ़ें-Alwar Rape Case: बीजेपी सांसद पहुंचे पीड़िता के गांव, मदद की कही बात

6 महीने तक ही वह ससुराल में रह पाई, उसके बाद उसका पति अनिरुद्ध जर्मनी शिफ्ट हो गया और इसी बीच बेटी का जन्म हुआ, जिसे रखने के लिए भी ससुराल पक्ष राजी नहीं था. इस संबंध में लगातार संवाद किया जा रहा था लेकिन लगातार उसे प्रताड़ित किया जा रहा था. अनुराधा को शक था कि उसके पति अनिरुद्ध का अन्य लड़की से भी संबंध है, जिसके चलते वह उसे परेशान करता था. इस मामले की जानकारी ससुराल पक्ष को भी थी लेकिन उन्होंने कोई मध्यस्था नहीं की, जिसके कारण वह लंबे समय से तनाव में चल रही थी.

अनुराधा अपनी बच्ची अनन्या को अपने पिता का हक दिलाना चाहती थी और इसे लेकर वह लगातार संवाद भी कर रही थी लेकिन ससुराल पक्ष से कोई रिस्पांस नहीं मिल रहा था. जिसके कारण उसने अपनी बेटी को न्याय दिलाने और अपने ऊपर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए अपने पीहर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. मामले की सूचना पर क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस और पुलिस उपाधीक्षक उत्तर छवी शर्मा द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए शव को जेएलएन अस्पताल में रखवा कर पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से कराने की कार्रवाई को शुरू किया गया है और इस मामले में सुसाइड नोट के आधार पर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-30 वर्षीय व्यक्ति का घर में फंदे से लटका मिला शव, आत्महत्या की आशंका

अजमेर उत्तर पुलिस उपाधीक्षक छवी शर्मा का कहना है कि इस मामले में क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने मृतका अनुराधा के भाई सर्वेश्वर की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज करते हुए मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम प्रक्रिया शुरू कर दी है. वहीं मजिस्ट्रेट से मामले की जांच कराई जाएगी और इस मामले में दोषी पाए जाने पर संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.

Reporter- Ashok Bhati

Trending news