Nagaur: मकराना में शहरी आजीविका केंद्र के कार्यालय का किया गया लोकार्पण, जाने क्या रहा खास ?
Advertisement

Nagaur: मकराना में शहरी आजीविका केंद्र के कार्यालय का किया गया लोकार्पण, जाने क्या रहा खास ?

मकराना नगर परिषद कार्यालय में शनिवार को दोपहर में डे-एनयूएलएम योजना के तहत संचालित शहरी आजीविका केन्द्र के कार्यालय का लोकार्पण समारोह पूर्वक किया गया.

आजीविका केंद्र कार्यालय के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान का एक चित्र

Nagaur: मकराना नगर परिषद कार्यालय में शनिवार को दोपहर में डे-एनयूएलएम योजना के तहत संचालित शहरी आजीविका केन्द्र के कार्यालय का लोकार्पण किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर विधायक रूपाराम मुरावतिया मौजूद थे, जबकि पूर्व विधायक एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत कार्यक्रम की अध्यक्षता की. इस दौरान शहरी आजीविका केन्द्र का फीता काटकर लोकार्पण किया गया. विधायक मुरावतिया ने कहा कि आमजन सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं के बारे में जानकारी दी.

 इसके साथ ही सभापति समरीन भाटी ने डे-एनयूएलएम परियोजना निदेशक बैरवा से मकराना शहर में एक आश्रय स्थल बनवाने एवं नगर परिषद में सामुदायिक संगठक का एक पद और सृजित किए जाने की मांग की है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत ने परियोजना निदेशक को अवगत कराया कि बैंकों द्वारा आमजन को इन योजनाओं के तहत मिलने वाले ऋण को लेकर काफी परेशान किया जाता है, इसके लिए बैंकों को आम नागरिकों को बैंक द्वारा समय पर लक्ष्य अनुरूप ऋण दिये जाने के लिए पाबंद किये जाने की मांग की है.

यह भी पढ़ेंः Video Viral: वर्दी के जोश में इंसानियत को किया तार-तार, RPF पुलिसकर्मी ने सोते भिखारियों को बेरहमी से पीटा
 इसके साथ ही शहरी क्रेडिट कार्ड योजना के तहत 11 लोगों को 50 हजार रूपये के ऋण का चैक भी वितरित किया गया. ताकि वे इन रूपयों से अपना स्वरोजगार कर सके. इस अवसर पर डे-एनयूएलएम परियोजना जिला प्रबन्धक मनीश नामा, राजेश शर्मा, महावीर सिंह खिड़िया, सीओ श्रीराम सैन, फैजान अहमद, पार्षद शक्ति सिंह चौहान, नवरत्नमल सोलंकी, मेहन्दी हसन, इफतेखारूदीन सहित नगर परिषद के कार्मिक एवं आम नागरिक मौजूद थे.

Report: Hanuman Tanwar

Trending news