Bhilwara: प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का आयोजन, लाभार्थियों को मौके पर ही किए गए पट्टे वितरित
Advertisement

Bhilwara: प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का आयोजन, लाभार्थियों को मौके पर ही किए गए पट्टे वितरित

राजस्थान के भीलवाड़ा (Bhilwara News) में ग्राम पंचायत ढोसर में 25 नवंबर को प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर आयोजित किया गया.

प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का आयोजन

Bhilwara: राजस्थान के भीलवाड़ा (Bhilwara News) में ग्राम पंचायत ढोसर में 25 नवंबर को प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर आयोजित किया गया. शिविर मुख्य अतिथि विधायक सहाड़ा गायत्रीदेवी त्रिवेदी
(Gayatridevi Trivedi) के सानिध्य में संपन्न हुआ.

साथ ही शिविर प्रभारी और उपखंड अधिकारी गंगापुर राजेश सुवालका (Gangapur Rajesh Suwalka) ने बताया कि राज्य सरकार के आदेश अनुसार प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का आयोजन किया गया. गुरुवार को शिविर में 110 राजस्व के खातों में शुद्धिकरण किया गया, 6 खातों में विभाजन किए गए, 60 नामांतरण खोले, 1 आबादी के प्रस्ताव तैयार किए गए.

शिविर के दौरान 6 लाभार्थियों के प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राशि उनके खाते में स्थानांतरण की गई और मौके पर प्रमाण पत्र दिए गए. शिविर में 8 जन्म प्रमाण पत्र, 2 मृत्यु प्रमाण पत्र, 5 वृद्धावस्था सामाजिक सुरक्षा पेंशन, 2 विधवा पेंशन  और 4 पालनहार मौके पर ही स्वीकृत किए गए.

यह भी पढ़ें - Rajasthan के स्कूली बच्चों में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, अभिभावकों ने की स्कूलों को बंद करने की मांग

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढाओं कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया. ग्राम पंचायत द्वारा 20 लाभार्थियों को मौके पर ही पट्टे वितरित किए गए. चिकित्सा विभाग द्वारा कुल 270 लोगों की जांच की गई. घर-घर औषधि योजना के तहत वन विभाग द्वारा गिलोय, अश्वगंधा, कालमेंघ, और तुलसी के पौधे भी ग्रामवासियों को वितरित किए गए.

शिविर में प्रधान मांगी कुमारी भील, रणदीप त्रिवेदी,  विकास अधिकारी पंचायत समिति सहाड़ा कैलाश चन्द्र बसेर, तहसीलदार सहाड़ा रतनलाल भील, सरपंच ग्राम पंचायत ढोसर भगवती देवी राव, विधायक प्रतिनिधि जयदीप त्रिवेदी, सहाड़ा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी और ग्रामीण भी उपस्थित रहे.

Trending news