Pushkar: गणतंत्र दिवस पर सैंड आर्टिस्ट अजय रावत ने अपनी कलाकृति का किया ऐसा प्रदर्शन
Advertisement

Pushkar: गणतंत्र दिवस पर सैंड आर्टिस्ट अजय रावत ने अपनी कलाकृति का किया ऐसा प्रदर्शन

अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपने रेतीले धोरों की कलाकृति का लोहा मनवा चुके पुष्कर के सैंड आर्टिस्ट अजय रावत ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्य भवन में किया प्रदर्शन.

सैंड आर्टिस्ट अजय रावत.

Pushkar: अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपने रेतीले धोरों की कलाकृति का लोहा मनवा चुके पुष्कर के सैंड आर्टिस्ट अजय रावत ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपनी कला से प्रदेश की राजधानी जयपुर स्थित राज्य भवन में अपनी कला का प्रदर्शन किया. उन्होंने 1 दिन की कड़ी मेहनत के साथ बालू मिट्टी से विधानसभा और संविधान की कलाकृति उकेरी. इस दौरान प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र और सुबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राज्यसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, पुलिस महानिरीक्षक एम एल लाठर ने रावत द्वारा बनाई कलाकृति का अवलोकन किया.

यह भी पढ़ें: Pushkar: कोरोना गाइड लाइन के साथ गणतंत्र दिवस समारोह का हर्ष उल्लास के साथ हुआ समापन

गौरतलब है कि पुष्कर के पास गनाहेड़ा ग्राम में जन्मे सैंड आर्टिस्ट अजय रावत मध्यम वर्गीय किसान परिवार से संबंध रखते हैं. उन्होंने अपनी रेतीले धोरों की कला के माध्यम से उड़ीसा इंटरनेशनल सैंड आर्ट फेस्टिवल, दुबई इंटरनेशनल सैंड आर्ट फेस्टिवल, और अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेले में अपनी कला के जलवे बिखेरे हैं. इतना ही नहीं देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें उनकी कला के लिए पुरस्कृत भी किया है.

Reporter: Manveer Singh

Trending news