Rajasthan Board Result: जानें कब जारी हो सकते हैं राजस्थान में सेकेंडरी और सीनियर सेकंडरी परीक्षाओं के परिणाम
Advertisement

Rajasthan Board Result: जानें कब जारी हो सकते हैं राजस्थान में सेकेंडरी और सीनियर सेकंडरी परीक्षाओं के परिणाम

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान में सेकेंडरी और सीनियर सेकंडरी परीक्षाओं के परिणाम जारी करने की तैयारियां शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि बोर्ड की 12वीं वाणिज्य और विज्ञान का परिणाम इसी माह के अंत तक जारी कर दिया जाएगा.

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान

Ajmer: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान में सेकेंडरी और सीनियर सेकंडरी परीक्षाओं के परिणाम जारी करने की तैयारियां शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि बोर्ड की 12वीं वाणिज्य और विज्ञान का परिणाम इसी माह के अंत तक जारी कर दिया जाएगा. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं वाणिज्य और विज्ञान का परिणाम गत वर्ष के मुकाबले इस वर्ष 2 माह पूर्व जारी होने की संभावनाएं हैं बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं 26 अप्रैल को पूर्ण हो चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें- Gyanvapi Masjid: आज पेश नहीं होगी ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट, लगेंगे इतने दिन

बोर्ड द्वारा जल्द से जल्द परिणाम जारी हो इसके लिए केंद्रीय कृत मूल्यांकन करवाया जा रहा है. बोर्ड सूत्रों के अनुसार प्रयास यही है कि पहला परिणाम 12वीं विज्ञान वर्ग और 12वीं वाणिज्य वर्ग का एक साथ जारी किया जाए दोनों ही वर्ग में परीक्षार्थियों की संख्या कलावर की तुलना में कम है. 

यह भी पढ़ें- उर्फी जावेद के नए साड़ी लुक ने लोगों के छुड़ाए पसीने, लोगों के आए ऐसे कमेंट

बोर्ड की 12वीं विज्ञान की परीक्षा में लगभग दो लाख 32 हजार और वाणिज्य वर्ग में 27338 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए थे. बोर्ड द्वारा अभी परिणाम की तिथि तय नहीं की है, लेकिन तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी हैं बोर्ड सूत्रों के मुताबिक बोर्ड का पहला परिणाम प्रदेश के शिक्षा मंत्री बी डी कल्ला द्वारा जारी किया जा सकता है. इस बात की भी संभावना व्यक्त की जा रही है की बोर्ड का पहला परिणाम शिक्षा मंत्री बी डी कल्ला अजमेर पहुंचकर बोर्ड कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जारी करेंगे.
 

Trending news