राजस्थान वक्फ बोर्ड के चेयरमैन खानु खान बुध्वाली ने अजमेर दरगाह में की जियारत, कही ये बात
Advertisement

राजस्थान वक्फ बोर्ड के चेयरमैन खानु खान बुध्वाली ने अजमेर दरगाह में की जियारत, कही ये बात

विश्व प्रसिद्ध महान सूफी संत हजरत ख़्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में राजस्थान वक्फ बोर्ड के चेयरमैन खानु खान बुध्वाली ने मखमली चादर और अकीदत के फूल पेश किए. जियारत के बाद बातचीत में कहा कि राजस्थान में वक्फ बोर्ड को एक मॉडल के रूप में विकसित करना है. 

राजस्थान वक्फ बोर्ड के चेयरमैन खानु खान बुध्वाली ने अजमेर दरगाह में की जियारत, कही ये बात

Ajmer: विश्व प्रसिद्ध महान सूफी संत हजरत ख़्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में राजस्थान वक्फ बोर्ड के चेयरमैन खानु खान बुध्वाली ने मखमली चादर और अकीदत के फूल पेश किए. जियारत के बाद बातचीत में कहा कि राजस्थान में वक्फ बोर्ड को एक मॉडल के रूप में विकसित करना है. उन्होंने कहा कि वक्फ संपत्तियों को अतिक्रमण से मुक्त करवाना पहली प्राथमिकता है. जिन लोगों ने वक्फ संपत्तियों पर काबिज है, उन्हें चाहिए कि वे स्वयं भी उन जमीनों को छोड़ें. वफ्फ की संपत्तियों को पुराने काबिज किराएदारों से खाली कराना है. पुराने समय से चले आ रहे किराएदार मात्र 40 या 50 रुपये महीना दे रहे हैं आप ही बताए किस तरह वफ्फ बोर्ड का राजस्व बढ़ेगा.

बुध्वाली ने कहा कि खाली पड़ी वक्फ संपत्तियों में निर्माण कर उन्हें किराए पर देगें तो काफी हद तक व्यवस्था में सुधार होगा. भाजपा के मनुवादी विचारधारा के अजमेर के विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी शायद इनको भारतीय सविधान में विश्वास नहीं है. सिर्फ मदरसों की ही बात करते हैं क्या कभी गुरुद्वारा या अन्य किसी धर्म के बारे में बात क्यूं नहीं करते इससे पता चलता है देवनानी जी हर समय उर्दू के बारे में गलत बात करते हैं और समय-समय मुस्लिम समाज की भावना के साथ खिलवाड़ करते रहते हैं उन्हें उर्दू भाषा से कितनी नफरत हैं ये जग जाहिर है.

बुध्वाली ने कहा कि संविधान में सभी को बराबरी का अधिकार है. कोई किसी की भावना से खिलवाड़ नहीं कर सकता है उर्दू को पढ़ने वाला किसी भी धर्म का हो सकता है. राजस्थान यूनिवर्सिटी, जामिया मिल्लिया, अलीगढ़ यूनिवर्सिटी हो वहां सबसे ज्यादा पड़ने वाले घर मजहब के लोग हैं. पूरे प्रदेश की बात की जाए तो प्रदेश में कई मदरसा में पैराटीचर्स लगे हुए हैं और करीब 3500 मदरसों में बच्चे तालीम हासिल कर रहे हैं.

बुध्वाली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के राज में मदरसा बोर्ड बना कांग्रेस पार्टी चाहती है इनका के स्थायीकरण हो. वफ्फ बार्ड की हैसियत से भीलवाड़ा जिले में दाई हलीमा हॉस्पिटल बना रहा हुं जो करीब 3 या 4 मंजिल बन चुका है. वहां भी कुझ विचारधारा के लोग मुख़ालिफ़त कर रहे हैं. कोटा, उदयपुर में भी तैयारी है. प्रतापगढ़ में सीनियर स्कूल जिसमें छात्र छात्राओं के लिए 12 बीघा में छात्रावास फतेहपुर सीकरी में भी स्कूल माइनॉरिटी के लिए कॉलेज, स्कूल, मदसरा का प्रस्ताव लिया हुआ है. मदरसा बोर्ड के आधुनिकीकरण के लिए गहलोत सरकार काम कर रही है.

Trending news