संक्रमण का रेड अलर्ट, Bhilwara प्रशासन निकला सड़कों पर की घर में रहने की अपील

 भीलवाड़ा जिले (Bhilwara News) में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. 

संक्रमण का रेड अलर्ट, Bhilwara प्रशासन निकला सड़कों पर की घर में रहने की अपील
इस दौरान बार-बार लोगों को घर पर रहने की अपील की गई.

Bhilwara : राजस्थान के भीलवाड़ा जिले (Bhilwara News) में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने मिलकर लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए और घरों में रहने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर फ्लैग मार्च निकाला. 

जिला कलेक्टर शिवप्रसाद नकाते ने कहा कि आज से लागू किए गए रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा में की जाने वाली सख्ती के बारे में लोगों को सचेत किया गया है. जिले में रविवार को 535 पॉजिटिव केस (Coronavirus) आए, जिसके बाद पुलिस फोर्स ने अपने-अपने क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाले. 

वहीं, जिला मुख्यालय पर जिला कलेक्टर नकाते, एडिशनल एसपी गजेंद्र सिंह, चंचल मिश्रा, सीईओ भवर रणधीर सिंह, सहित विभिन्न थानों के थानाधिकारी मय जाब्ता, महिला पुलिस, ट्रैफिक पुलिस ने मिलकर शहर के विभिन्न स्थानों पर फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान बार-बार लोगों को घर पर रहने की अपील की गई. 

वहीं, उन्हें अलर्ट भी किया गया कि रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत गाइडलाइन चेंज हुई है. यदि लॉकडाउन का पालन नहीं किया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिस ने नगर के विभिन्न मार्गो पर फ्लैग मार्च निकाला.

भीलवाड़ा जिले में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव के बाद 3 मई से अगले पखवाड़े तक के लिए कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने के बाद जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने भी गाइडलाइन जारी की है. इसके तहत आज सोमवार से सुबह 11 बजे तक अनुमत दुकानों का शटर आधा खुलेगा. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुक्रवार तक सुबह 6 बजे से मास्क पहनकर खरीदार बाजार में पहुचेंगे. 

वहीं, व्यापारियों को भी गाइडलाइन की पालना करने की हिदायत दी गई है. उधर, पेट्रोल पम्प पर भी आमजन सुबह 12 बजे से दोपहर 12 तक पेट्रोल भरवा सकेगा. पूर्व की भांति इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेगी. सब्जी, दूध और फल डोर टू डोर पहुंचाने की प्रशासन की योजना है.