ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को मिलेगा अपना कौशल दिखाने का मंच
Advertisement

ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को मिलेगा अपना कौशल दिखाने का मंच

नागौर जिले के खींवसर के पांचला सिद्धा गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सरकार के स्वायत शासी संगठन नेहरू युवा केंद्र नागौर द्वारा विभिन्न पंचायत समितियों में खंड स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. यह खेल प्रतियोगिताएं हम फिट है तो इंडिया फिट स्लोगन के अंतर्गत करवाई जा रही है.

ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को मिलेगा अपना कौशल दिखाने का मंच

Nagaur: नागौर जिले के खींवसर के पांचला सिद्धा गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सरकार के स्वायत शासी संगठन नेहरू युवा केंद्र नागौर द्वारा विभिन्न पंचायत समितियों में खंड स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. यह खेल प्रतियोगिताएं हम फिट है तो इंडिया फिट स्लोगन के अंतर्गत करवाई जा रही है.

इन प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाने का उद्देश्य युवाओं में खेल की भावना जागृत करना है. खेलों से जुड़े रहने पर न केवल शारीरिक फिटनेस बनी रहती है बल्कि मानसिक फिटनेस भी बनती है. इसी क्रम में खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन आज नागौर जिले के खींवसर उपखंड के पांचला सिद्धा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मे खंड स्तर पर करवाया गया.

यह भी पढ़ें- गहलोत ने दिखाया युवा अफसरों पर भरोसा, फील्ड पोस्टिंग में युवा IAS अफसरों का बढ़ा दबदबा

वहीं इस प्रतियोगिता में वॉलीबॉल, कबड्डी, शूटिंग वॉलीबॉल और एथलेटिक्स की प्रतियोगिता करवाई गई. इस दौरान पांचला सिद्धा सहित आसपास के गांवों के युवाओं ने प्रतियोगिता मे बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इस दौरान नेहरू युवा केंद्र नागौर द्वारा सभी खिलाड़ियो एवं विजेता खिलाड़ियों को पारितोषिक वितरण करके उत्साह बढ़ाया गया. वहीं स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य श्रवण बेनीवाल ने खिलाड़ियों को खेल भावना से खेल खेलने को कहा, शारीरिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं शारीरिक शिक्षक प्रेम राज सिंह ने बताया कि खिलाड़ियों को खेल को खेल की भावना से खेलने एवं खेल में अपना भविष्य बनाने के बारे में बताया.

शारीरिक शिक्षक और कोच रमेश तरड़, रामू चौधरी, महिपाल खिलेरी, नेहरू युवा केंद्र खींवसर खंड के प्रभारी मनोज सारण इत्यादि का योगदान किया. इस दौरान ग्रामीण खिलाड़ी ने बताया कि इस प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन होने से गांव में छुपी प्रतिभाओं को अपना खेल और कौशल दिखाने का मंच मिलता है, जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को भी आगे बढ़ने में महत्वपूर्ण योगदान मिल जाता है.

Reporter- Damodar Inaniya

Trending news