उनियारा के राजकीय महाविद्यालय में भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
Advertisement

उनियारा के राजकीय महाविद्यालय में भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

उनियारा के राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई प्रथम के द्वारा आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष पर डॉक्टर सुब्बाराव की जयंती के मौके पर आयोजित राजस्थान युवा पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

 उनियारा के राजकीय महाविद्यालय में भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Deoli: उनियारा के राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई प्रथम के द्वारा आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष पर डॉक्टर सुब्बाराव की जयंती के मौके पर आयोजित राजस्थान युवा पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. भाषण प्रतियोगिता का विषय महात्मा गांधी जी के रचनात्मक कार्य विषय पर आधारित था.

भाषण प्रतियोगिता के साथ ही एक व्याख्यानमाला का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया. जिसमें ईकाई प्रभारी प्रोफेसर विशाल कटिया द्वारा महात्मा गांधी जी के रचनात्मक कार्य उनके कृतित्व एवं उनके व्यक्तित्व के बारे में विस्तार पूर्वक व्याख्यान दिया गया, साथ ही डॉक्टर सुब्बा राव जी जो गांधी जी के सिद्धांतों के सच्चे प्रतिनिधि थे उनके जीवन एवं कृतित्व पर व्याख्यान देते हुए स्वयं सेवकों को उनके सिद्धांतों और आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित किया.

यह भी पढ़ें: Deoli-Uniara: चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन, मरीजों को मिला नि:शुल्क परामर्श

प्रोफेसर विशाल कटिया द्वारा गांधी जी के स्वच्छ भारत अभियान, स्वदेशी लघु एवं कुटीर उद्योग आदि सिद्धांतों को युवा वर्ग से जोड़ते हुए आत्म निर्भर बनने के लिए प्रेरित किया. कार्यक्रम में डॉ. हेमराज बेरवा एवं डॉक्टर सुरेश मेहरा द्वारा गांधी जी की जीवनी एवं कृतित्व पर विचार प्रस्तुत किए गए. महाविद्यालय में आयोजित भाषण प्रतियोगिता में कुल 10 प्रतिभागियों ने भाग लिया. भाषण प्रतियोगिता में शैलेश शर्मा प्रथम स्थान, अमृत लाल बेरवा द्वितीय स्थान, अभिषेक दाधीच तृतीय स्थान पर विजेता रहे. कार्यक्रम में अभिषेक पालीवाल, कन्हैया लाल प्रजापत, सुनीता कंडेरा, सुमन धाकड़ आदि कई स्वयंसेवक उपस्थित रहे. कार्यक्रम प्रभारी प्रोफेशर विशाल कटिया ने बताया की महाविद्यालय में समय-समय पर एनएसएस इकाई की ओर से विभिन्न कार्यक्रम में प्रतियोगिताओं का आयोजन होता है. जिसमें महाविद्यालय के विद्यार्थी बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं. 

Reporter: Purusottam joshi

Trending news