छात्रा ने प्रिंसिपल पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, बोली- सर ने ये धमकी भी दी
Advertisement

छात्रा ने प्रिंसिपल पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, बोली- सर ने ये धमकी भी दी

बाबा बर्फानी मंदिर के पीछे स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय गोपाल जी मोहल्ला में अध्यापक द्वारा छात्रा से अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है. स्कूल प्रधानाचार्य की करतूतों को लेकर सोमवार को अभिभावकों ने स्कूल परिसर में जमकर हंगामा किया.

छात्रा ने प्रिंसिपल पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, बोली-  सर ने ये धमकी भी दी

Beawar: बाबा बर्फानी मंदिर के पीछे स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय गोपाल जी मोहल्ला में अध्यापक द्वारा छात्रा से अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है.

स्कूल प्रधानाचार्य की करतूतों को लेकर सोमवार को अभिभावकों ने स्कूल परिसर में जमकर हंगामा किया. पैरेंट्स ने प्रधानाचार्य को बर्खास्त करने की मांग की. नियम विरुद्ध कोरोना काल में प्राथमिक स्तर पर स्कूल संचालन पर सवाल उठाते हुए अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन को जमकर कोसा और कार्रवाई की मांग की.इसी दौरान स्कूल में अध्यापन करवा रही एक महिला पर भी बिना स्वीकृति के स्कूल में अध्यापन करवाने पर आपति जताई गई. 

दरअसल मामले के मुताबिक दी गई शिकायत में बताया गया कि शनिवार को स्कूल में कक्षा 4 में पढ़ने वाली छात्रा को प्रधानाचार्य ईश्वर राय भट्ट ने स्कूल में बुलाया. इस दौरान अध्यापक द्वारा छात्रा से छेड़छाड़ की गई और घर पर बताने पर मारपीट करने की धमकी दी गई. छात्रा के भयभीत होने और रविवार को छात्रा को बुखार आने पर सख्ती से पूछने पर उसने पूरी घटना परिवार वालों को बताई. जिस पर सोमवार को अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली.

यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस को लेकर शहर में बढ़ी सुरक्षा, बाहर से आने वाले वाहनों की पुलिस कर रही जांच

मौके पर मौजूद अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल में बच्चों से अध्यापक द्वारा हाथ-पैर भी दबवाए जाते हैं और साफ-सफाई करवाकर प्रताड़ित किया जाता है. स्कूल प्रधानाध्यापक द्वारा ऐसी करतूतों के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए अभिभावकों ने सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है. आक्रोशित अभिभावकों के गुस्से को देखते हुए मौके पर क्षेत्रीय पार्षद नीरू चैहान के पति महेन्द्र चैहान भी मौके पर पहुंचे. अध्यापक की करतूत के खिलाफ कार्रवाई हेतु मौके पर ही उनको बुलाने हेतु स्थानीय स्टाफ को फोन करने को भी कहां, लेकिन प्रधानाध्यापक द्वारा फोन नहीं उठाया गया.

यह भी पढ़ें: Beawar: चोरों ने की लाखों के माल पर हाथ साफ,मामला थाने में दर्ज

इस दौरान मौजूद जनप्रतिनिधियों ने अधिकारीयों को भी कॉल किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. कुछ देर बाद सूचना मिलने पर मौके पर नोडल प्रभारी नीतू विजय पहूंची, जिन्होंने अभिभावकों की समस्याओं को सुना. मौके पर मौजूद नोडल प्रभारी नीतू विजयवर्गीय ने अभिभावकों की समस्या को गंभीर मानते हुए कार्रवाई करवाने का भरोसा दिलाया. उन्होंने माना कि स्कूल की समस्याओं को लेकर शिकायतें मिलती रही हैं, लेकिन अभिभावकों द्वारा शाला प्रधान पर लगाए गए आरोप गंभीर हैं. जिनकी जांच होना आवश्यक है. नीतू विजयवर्गीय ने मामले की जांच करने हेतु अपनी रिपोर्ट भी देने की बात कही. हालांकि मामले में कई बार संस्था प्रधान ईश्वर राय भट्ट से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन कोई रेस्पोंस नहीं मिला. 

Trending news