नसीराबाद में मनरेगा में भ्रष्टाचार को लेकर हुआ यह खुलासा, जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

नसीराबाद में मनरेगा में भ्रष्टाचार को लेकर हुआ यह खुलासा, जानकर रह जाएंगे हैरान

नसीराबाद उपखंड़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत लोहरवाड़ा के गांव हनुवंतिया में चल रहे मनरेगा कार्य का अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने औचक निरीक्षण किया.

भ्रष्टाचार को लेकर हुआ यह खुलासा

Nasirabad: राजस्थान के नसीराबाद उपखंड़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत लोहरवाड़ा के गांव हनुवंतिया में चल रहे मनरेगा कार्य का अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने औचक निरीक्षण किया, जिसमें अनुपस्थित चल रहे श्रमिकों की उपस्थिति दर्ज करने और श्रमिकों द्वारा से मैट द्वारा 200 रूपये प्रति श्रमिक वसूलने का कैमरे के सामने सनसनीखेज खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़ें - जानिए एक ऐसे स्कूल के बारे में जहां विशेष योग्यजन बच्चों का किया जाता है उपचार

नसीराबाद उपखंड़ के अधीन पंचायत समिति श्रीनगर के विकास अधिकारी ताराचंद सहित अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों इन्द्रजीत सिंह, गुलाब सिंह और ग्राम पंचायत लोहरवाडा के उप सरपंच चतर सिंह राठौड़ ने ग्राम पंचायत लोहरवाड़ा के गांव हनुवंतिया में धोला डगरिया नाडा का औचक निरीक्षण किया, जहां पर कुल 88 श्रमिकों में से मात्र 37 श्रमिक उपस्थित मिले. पंचायत समिति श्रीनगर के विकास अधिकारी ताराचंद द्वारा मेट प्रह्लाद राय और निरमा से जानकारी ली. मेट से संतोषप्रद नहीं मिलने पर विकास अधिकारी ने कार्य पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मेट प्रहलाद राय को ब्लैक लिस्टेड कर दिया. 

यह भी पढ़ें - आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर: नारी को स्वयं सुरक्षा के लिए प्रशिक्षित होना आवश्यक

इस निरीक्षण टीम ने इसके बाद ग्राम लोहरवाड़ा में भटियानी रोड से लांगरा ग्रेवल सड़क के कार्य का भी निरीक्षण किया. विकास अधिकारी ताराचंद ने मेट से पूछा कि उनके पास बार-बार शिकायत मिल रही है कि लेबर से 200 लिए जाते है, क्या यह सत्य है? तब मेट कालू उर्फ रामराज ने बताया कि प्रति श्रमिक से 200 रूपये लेकर रोजगार सहायक को देते है. इस पर उपसरपंच चतरसिंह राठौड ने बताया कि भ्रष्टाचार कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. समय-समय पर कार्यों का निरिक्षण कराया जाएगा और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी. सरपंच माया देवी ने भी कहा कि ग्राम पंचायत में किसी ने भी कार्य में कौताही बरती और भ्रष्टाचार किया तो सहन नहीं किया जाएगा और उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. पीसीसी सचिव पूर्व विधायक महेंद्र सिंह गुर्जर को जानकारी मिलते ही वह भी मौके पर पहुंच गए और भ्रष्टाचार में लिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. 

Report: Manveer Singh

Trending news