Tonk Khabar: जिला कलेक्टर ने अचानक किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण, फिर...
Advertisement

Tonk Khabar: जिला कलेक्टर ने अचानक किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण, फिर...

स्थानीय ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से निवेदन किया कि एक फिजिशियन डॉक्टर और एक महिला डॉक्टर की कई वर्षों से कमी चली आ रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Tonk: जिला कलेक्टर चिन्मय गोपाल (Chinmay Gopal) ने आज दूनी तहसील का दौरा किया. वह देवड़ावास में बनी नर्सरी का निरीक्षण किया तथा वहां के किए हुए कार्यों से काफी प्रभावित हुए वहां विभिन्न प्रकार के पेड़ पौधे देखे.

यह भी पढ़ें- Tonk : सरकारी तंत्र ही उड़ा रहा है आदेशों का मखौल, हो सकता है बड़ा Corona विस्फोट

जिला कलेक्टर दूनी तहसील क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया, यहां हो रही आमजन को परेशानियों के बारे में जानकारी ली तथा कोविड वार्ड जल्द से जल्द शुरू करने के दिशा निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ें- खुद को जिंदा करने की आस में दर-दर भटक रहा 'मुर्दा', बोला- साहब, पेंशन दिलवा दो

स्थानीय ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से निवेदन किया कि एक फिजिशियन डॉक्टर और एक महिला डॉक्टर की कई वर्षों से कमी चली आ रही है. जिला कलेक्टर ने जल्द से जल्द सरकार को इस समस्या से अवगत करा जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया. जिला कलेक्टर चरागाह भूमि पर बने नींबू के बाग के निरीक्षण के लिए पहुंचे, जहां नींबू की किस्म वह उनकी क्वालिटी देखकर काफी प्रसन्न हुई तथा संबंधित अधिकारियों से कहा कि वह ऐसा प्रोजेक्ट बनाएं, जिससे हर ग्राम पंचायत में नींबू के बाग लगा कर तथा बगीचे लगाकर चरागाह भूमि पर होने वाले अतिक्रमण को रोका जा सके. इससे पंचायत की इनकम में भी बढ़ोतरी होगी.

कलेक्टर ने दूनी तालाब का किया निरीक्षण
दूनी में बने नींबू के बगीचे का उदाहरण देकर बताया कि वहां पर ₹65,000 में नींबू के बाग का ठेका दे रखा है, जिससे ग्राम पंचायत की में आय की बढ़ोतरी हो रही है. कलेक्टर ने दूनी तालाब का निरीक्षण किया तथा वहां हो रही असुविधाओं को जल्द से जल्द निपटाने का आदेश दिया साथ ही रास्ते में जाते वक्त एक श्मशान भूमि पर काम रुका हुआ था, जिसका तुरंत संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर ने ग्राम विकास अधिकारी को 10 दिन में कार्य पूर्ण कराने के लिए निर्देश दिए. 

जिला कलेक्टर दूनी के साथ बथली ग्राम पंचायत में बने मत्स्य पॉइंट को देखने पहुंची, जिससे प्रभावित होकर जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सभी ग्राम पंचायतों के तालाबों पर मत्स्य पालन का कार्य किया जाए, जिससे ग्राम पंचायतों की आय में वृद्धि और अत्यधिक विकास हो सके.

Reporter- PURUSHOTTAM JOSHI

 

Trending news