फ्रांस से आई टूरिस्ट महिला Corona Positive, होटल स्टाफ को किया गया क्वारंटाइन
Advertisement

फ्रांस से आई टूरिस्ट महिला Corona Positive, होटल स्टाफ को किया गया क्वारंटाइन

राजस्थान में लगातार कोरोना (Corona) का खतरा बढ़ता जा रहा है. बीते गुरुवार को प्रदेश में 17 नए पॉजिटिव केस पाए गए थे, जिसमें 6 स्कूली बच्चे भी शामिल थे.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Ajmer: राजस्थान में लगातार कोरोना (Corona) का खतरा बढ़ता जा रहा है. बीते गुरुवार को प्रदेश में 17 नए पॉजिटिव केस पाए गए थे, जिसमें 6 स्कूली बच्चे भी शामिल थे. लेकिन शुक्रवार को अजमेर (Ajmer) में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा और भी बढ़ गया है. क्योंकि जिले में फ्रांस (France) से आई एक महिला पॉजिटिव पाई गई है. महिला की रिपोर्ट पॉजीटिव आने की जानकारी मिलने के बाद मेडिकल टीम होटल पहुंची और महिला से संपर्क में आए 10 लोगों के सैंपल लिए हैं.

बता दें कि टूरिस्ट महिला (Tourist Woman) बीते शुक्रवार को दिल्ली आई थी और मंगलवार को पुष्कर पहुंची थी और यहां पर टूरिस्ट महिला पंचकुंड स्थित एक होटल में ठहरी थी.

क्या कहा अस्पताल प्रभारी डॉ. आरके ने
पुष्कर अस्पताल प्रभारी डॉ. आरके गुप्ता (Dr. RK Gupta) ने कहा कि टूरिस्ट महिला के पॉजिटिव आने के बाद होटल स्टाफ और लोगों की जांच कर उन्हें क्वारंटाइन (Quarantine) किया गया है. डॉ. आरके ने बताया कि महिला की तबीयत खराब होने पर उसने गुरुवार को प्राइवेट लैब में कोविड की जांच करवाई थी जो पॉजिटिव पाई गई है. साथ ही मेडिकल टीम का यह भी कहना है कि महिला वैक्सीनेटेड है और उसका दोबारा सैंपल भी लिया गया है.

यह भी पढ़ें - Bhilwara: प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का आयोजन, लाभार्थियों को मौके पर ही किए गए पट्टे वितरित

अजमेर में गुरुवार को भी एक स्कूली छात्रा सहित तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसी के साथ जिले में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 43,673 हो गई है और मेडिकल डिपार्टमेंट (Medical Department) की रिपोर्ट के अनुसार सेंट्रल गर्ल्स स्कूल (Central Girls School) में पढ़ने वाली एक 15 साल की छात्रा भी कोरोना संक्रमित पाई गई है.  मेडिकल डिपार्टमेंट की टीम ने छात्रा के घर जाकर परिवार के सदस्यों के भी सैंपल लिए हैं और आसपास के क्षेत्र में सर्वे किया है. साथ ही कोटड़ा डिस्पेंसरी क्षेत्र स्थित डाइनेस्टी अपार्टमेंट में एक और गार्ड की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है. साथ ही सेंट्रल गर्ल्स स्कूल में पॉजिटिव पाई गई छात्रा के संपर्क में आए दूसरे स्टूडेंट और टीचर की मेडिकल डिपार्टमेंट कोविड जांच करेगा.

Trending news