close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: तेज बारिश के बाद हो रही है बूंदाबांदी, मौसम विभाग ने 29 जुलाई तक जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में 25 से 29 जुलाई तक लगातार भारी बारिश की चेतावनी दी है.

राजस्थान: तेज बारिश के बाद हो रही है बूंदाबांदी, मौसम विभाग ने 29 जुलाई तक जारी किया अलर्ट
इस दौरान पूरे प्रशासन को अलर्ट रहने बात कही गई है. (प्रतीकात्मक फोटो )

जयपुर: प्रदेश के कई जिलों में बुधवार रात से लगातार बारिश हो रही है. इस दौरान कई घंटों की मूसलाधार बारिश के बाद अब भी कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी जारी है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में 25 से 29 जुलाई तक लगातार भारी बारिश की चेतावनी दी है.

राजधानी जयपुर स्थित मौसम विभाग के निदेशक शिव गणेश ने प्रदेश सरकार को पत्र लिखा है. जिसमें भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. पत्र में लिखा है कि प्रदेश में इस समय प्रदेश में दो तंत्रों का संयुक्त प्रभाव दिख रहा है. जिस कारण कई जिलों में लगातार भारी बारिश की संभावना बन रही है. इस दौरान पूरे प्रशासन को अलर्ट रहने बात कही गई है.

इन जिलों के लिए जारी है अलर्ट
इस दौरान सीकर, अजमेर, अलवर, कोटा, करौली, जयपुर, झालावाड़, झुंझनूं, टोंक, बारां, भरतपुर, बूंदी, सवाईमाधोपुर, चूरू, नागौर, बाड़मेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, पाली, जालोरसहित प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. 

चूरू में हुई जमकर बारिश
चूरू जिले में बुधवार सुबह से ही मौसम ने अचानक करवट बदली. इस दौरान तेज हवाओं के साथ आसमान में घने काले बादल भी छाए रहे. इसके बाद तेज गर्जना के साथ जिले में कई जगह अच्छी बरसात हुई है. इससे प्रचंड गर्मी से तो आमजन को राहत मिली है.

किसानों के चेहरे खिले
लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे राजस्थान में आज की बरसात के बाद किसानों काफी खुश है. प्रदेश के चूरू जिले के किसानों ने पिछले एक माह के अंदर दो बार फसलों की बुवाई कर चुके हैं. इस दौरान किसानों को मॉनसून का बेसब्री से इंतजार था. वहीं, नागौर जिले लाडनूं में बुधवार को रात्रि में 9 बजे से शुरू जमकर बारिश हुई. इस दौरान कई घरों में 1 फूट तक पानी भर गया. 

लाइव टीवी देखें-:

इसके अलावा पूरे जयपुर जिले में भी बारिश का दौर जारी रहा. इस दौरान कोटपूतली में लगातार बुधवार शाम से तेज और हल्की बारिश हुई. इस दौरान कोटपूतली कस्बे की सड़कों पर पानी भर गया. कोटपूतली कस्बे में हुई मुसलाधार बारिश ने नगरपालिका की पोल खोल दी.

टोंक में लगातार हो रही बारिश
वहीं, राजस्थान की नवाबी नगरी टोंक में पिछले 18 घंटो से झमाझम बारिश का दौर जारी है. लेकिन मानसून पूर्व की तैयारियों का दावा करने वाले अधिकारियों की पोल भी खुल गई है. प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के विधानसभा क्षेत्र टोंक में बारिश के खराब शहर के हालत की सुध लेने की अधिकारियों को फिक्र नहीं है.