पीड़िता की SP से गुहार, बताया-फूफा ने जबरन शादी करवा वेश्यावृत्ति में धकेला और अब...

मामला नागौर जिले में मौलासर का है जहां 14 साल की उम्र में युवती की शादी रिश्ते में उसके फूफा नियाज ने मदन नाम के अधेड़ से करवा दी थी. 

पीड़िता की SP से गुहार, बताया-फूफा ने जबरन शादी करवा वेश्यावृत्ति में धकेला और अब...
युवती के अनुसार उसकी बुआ भी आरोपियों के प्रभाव में है.

मनीष शर्मा, हनुमानगढ़: एक युवती ने आज पुलिस अधीक्षक हनुमानगढ़ राशि डोगरा से मुलाकात कर नाबालिग रहते हुए उसके साथ जबरन शादी करने (Forced Marriage), वेश्यावृत्ति करवाने (Prostitution) और उसको बेचकर दुष्कर्म (Rape) करवाने के आरोप लगाते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग रखी. दरअसल मामला नागौर जिले में मौलासर का है जहां 14 साल की उम्र में युवती की शादी रिश्ते में उसके फूफा नियाज ने मदन नाम के अधेड़ से करवा दी थी. 

ये भी पढ़ें: भरतपुर में गुर्जरों का आंदोलन सातवें दिन भी जारी, ट्रैक पर जमे आंदोलनकारी

युवती के अनुसार यह शादी नाम की ही थी जबकि शादी के बाद उससे कई-कई लोग दुष्कर्म करते, उससे जबरन वेश्यावृत्ति करवाई जाती और विरोध करने पर उसको कई-कई दिन भूखा रखा जाता. कुछ समय पूर्व वह हनुमानगढ़ में 2 केएनजे गांव में अपनी बुआ के घर आई वहां भी आरोपी आकर उसको धमकाने लगे और धमकी दी कि वह उसके साथ नहीं रही तो उसकी बहनों की भी यही हालत करूंगा. 

युवती के अनुसार उसकी बुआ भी आरोपियों के प्रभाव में है. ऐसे में पड़ोस के एक युवक ने उसकी व्यथा सुनी और नागौर एसपी सहित महिला आयोग में शिकायत की मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई. ऐसे में उसको पड़ोसी युवक ने सहारा दिया और उसने उस युवक से शादी कर की और अब भी आरोपी उसको धमका रहे हैं और उसके पति को भी जान से मारने की धमकी दी जा रही है. 

ऐसे में उनको जान का खतरा है और उनको सुरक्षा मुहैया करवाई जाए और नागौर पुलिस आरोपियों नियाज, मदन और मदन के पिता पर सख्त कार्रवाई करें. इस मामले में एसपी राशि डोगरा ने महिला को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

 

ये भी पढ़ें: इन राशियों के लोगों के ऊपर बरसेगी शनि महाराज की कृपा, बाकी लोग करें यह उपाय