close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: अलवर गैंग रेप मामले की पीड़िता को मिलेगी पुलिस विभाग में नौकरी

राजस्थान सरकार के गृह विभाग ने कैबिनेट मेमो तैयार कर लिया है.

राजस्थान: अलवर गैंग रेप मामले की पीड़िता को मिलेगी पुलिस विभाग में नौकरी
लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस इस मुद्दे पर निशाने पर रही. (फाइल फोटो)

विष्णु शर्मा, जयपुर: थानागाजी अलवर गैंगरेप मामले की पीड़िता को राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल की नौकरी दी जाएगी. जिसके लिए राजस्थान सरकार के गृह विभाग ने कैबिनेट मेमो तैयार कर लिया है. राज्य कैबिनेट से मंजूरी के मिलने के बाद उसकी सरकारी नौकरी का आदेश जारी कर दिया जाएगा. माना जा रहा है कि इस मेमो की मंजूरी के बाद नौकरी की औपचारिकता शेष रह जाएगी.  

आपको बता दें कि, दुष्कर्म का यह मामला 26 अप्रैल का है. लेकिन इस मामले में 2 मई तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं किया गया था. घटना की जानकारी के बाद भी पुलिस ने किसी भी तरह का सख्त कदम नहीं उठाया. पीड़िता के साथ दुष्कर्म का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. 

गहलोत सरकार था निशाने पर
लेकिन लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान गहलोत सरकार और कांग्रेस को इस मुद्दे पर बीजेपी समेत कई राजनीतिक दलों ने निशाने पर लिया था. जहां बीजेपी अशोक गहलोत पर चुनाव के कारण मामले को दबाने का आरोप लगा रही थी. वहीं, कांग्रेस के नेताओं ने इन आरोपों से साफ इंकार किया था.

राहुल ने पीड़िता को न्याय का दिया था भरोसा
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 16 मई को अलवर जिले के थानागाजी पहुंचे और सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के परिवार वालों से मिले. इस दौरान उनके साथ सीएम अशोक गहलोत, उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट मौजूद थे.