close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अलवर: उद्योगमंत्री ने विकास के मुद्दे पर अधिकारियों से की चर्चा, लिए महत्वपूर्ण फैसले

विकास के मुद्दे पर हो रही इस बैठक में तिजारा विधायक संदीप यादव ने बीड़ा में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर उद्योगमंत्री से शिकायत की. 

अलवर: उद्योगमंत्री ने विकास के मुद्दे पर अधिकारियों से की चर्चा, लिए महत्वपूर्ण फैसले
अधिकारियों ने अतिक्रमण को लेकर भी मंत्री से शिकायत की.

जयपुर: अलवर के भिवाड़ी में उद्योगमंत्री परसादी लाल मीणा ने बीड़ा कार्यालय में अधिकारियों के साथ चर्चा की. प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद बीड़ा की यह पहली बैठक थी, जिसमें स्थानीय उधमियों और विधायकों ने क्षेत्र के विकास के मुद्दों को मंत्री के समक्ष रखा और कई महत्वपूर्ण फैसले भी किए.

भिवाड़ी के बीड़ा कार्यालय में हुए इस बैठक में उद्योगमंत्री प्रसादी लाल मीणा की अध्यक्षता में अलवर जिलाधिकारी इंद्रजीत सिंह, अलवर सांसद बाबा बालक नाथ, तिज़ारा विधायक संदीप यादव, बहरोड़ विधायक बलजीत यादव व भिवाड़ी एसपी डॉ. अमनदीप सिंह कपूर मौजूद रहे.

विकास के मुद्दे पर हो रही इस बैठक में तिजारा विधायक संदीप यादव ने बीड़ा में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर उद्योगमंत्री परसादी लाल मीणा से शिकायत की. साथ ही बहरोड़ विधायक बलजीत यादव बीड़ा अधिकारियों पर भड़के और मीटिंग में बीड़ा की कार्यशली का भी विरोध किया.

वहीं बैठक में तिज़ारा विधायक ने भिवाड़ी की दुर्दशा के लिए बीड़ा अधिकारियों को मंत्री के सामने फटकार लगाई. साथ ही भिवाड़ी अलवर बाईपास पर अन्य जगह हो रहे अतिक्रमण को लेकर भी मंत्री से शिकायत की. भिवाड़ी में अवैध निर्माण व अतिक्रमण को लेकर अधिकारियों द्वारा काम ना करने को लेकर फटकार लगाई बहरोड़ विधायक बलजीत यादव ने नीमराणा बहरोड में चल रही अवैध कॉलोनियों में अधिकारियों की मिलीभगत का आरोप लगाया. 

साथ ही डीएमआईसी द्वारा अभी तक किसानों को मुआवजा न देने को लेकर मनजीत चौधरी विधायक मुंडावर ने मंत्री को अवगत कराया विधायकों की मांग को लेकर मंत्री ने बीड़ा सीईओ को सरकारी संस्थाओं स्कूल हॉस्पिटल व अन्य में काम के लिए अधिकृत किया गया. मंत्री ने कहा अतिक्रमण के लिए जल्द ही अतिक्रमण दस्ता बीड़ा में स्थाई रूप से लगाए जाएगा. बैठक में तिजारा विद्यायक ने 40 व 60 मीटर रोड़ का रुके हुए काम को लेकर विरोध जताया. उद्योग मंत्री प्रसादीलाल मीणा ने मेट्रो व नेशनल हाईवे की भिवाडी से कनेक्टिविटी की बात कही. 

वहीं भिवाड़ी कस्बे की समस्याओं को लेकर मंत्री ने शहर की नई ट्रैफिक लाइट, नई रोड, ड्रेनेज का आउट प्लान बनाकर शहर की व्यवस्था को सुधारा जायगा. बैठक में भिवाड़ी का यूआईटी गेस्ट हाउस अस्थाई एसपी कार्यालय के लिए उद्योगमंत्री ने दी अनुमती प्रदान की.