VIDEO: छात्रसंघ चुनाव परिणाम को लेकर धरना खत्म होने पर कुछ ऐसे नाचे किरोड़ी लाल मीण

कॉलेज के छात्रों ने छात्र संघ चुनाव के मतगणना में धांधली का आरोप लगाया था. जिसके बाद कॉलेज गेट पर छात्रों पर पुलिस ने लाठियां बरसाई गई थी. 

VIDEO: छात्रसंघ चुनाव परिणाम को लेकर धरना खत्म होने पर कुछ ऐसे नाचे किरोड़ी लाल मीण
आंदोलन में राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा शामिल हो गए थे.

अलवर: राजस्थान छात्रसंघ चुनाव 2019 में अलवर के राजऋषि महाविद्यालय के परिणाम को लेकर और किरोड़ी लाल मीणा का धरना खत्म हो गया है. बता दें कि कॉलेज के छात्रों ने छात्र संघ चुनाव के मतगणना में धांधली का आरोप लगाया था. जिसके बाद कॉलेज गेट पर छात्रों पर पुलिस ने लाठियां बरसाई गई थी. जिसके बाद आंदोलन में राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीणा शामिल हो गए थे. 

वहीं धरने के दौरान शुक्रवार दोपहर बाद सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने मंच से भाषण देने के बाद कलेक्ट्रेट जाने की तैयारी की. लेकिन प्रशासन ने उन्हें वहां जाने नहीं दिया. जानकारी के अनुसार, रविवार सुबह तक प्रशासनिक अधिकारियों से प्रदर्शनकारियों की वार्ता जारी रही. लेकिन अब तक मामला नहीं सुलझ सका. इस दौरान प्रशासनिक अमला के साथ भारी पुलिस बल भी धरना स्थल पर तैनात किया गया था. वहीं सांसद किरोड़ीलाल मीणा अपनी मांगों पर अड़े हुए थे. 

रविवार की सुबह धरना स्थल पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा ने मांग पूरी होने तक धरना जारी होने की बात कही थी. उन्होंने यह भी कहा कि दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज होने के अलावा जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए. उन्होंने कॉलेज प्राचार्या को हटाने की मांग भी की थी. 

इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाइवे के लिए अवाप्ति की गई जमीनों का मुआवजा गुड़गांव के हिसाब से देने की मांग रखी थी. हालांकि किसानों के मुआवजे के मुद्दे पर एडीएम (प्रथम) रामचरण शर्मा ने कहा कि किसानों को मुआवजा डीएलसी दर से दिया जाता है. लेकिन उनकी मांग को राज्य सरकार तक पहुंचा दिया गया है.

हालांकि छात्रसंघ चुनाव के परिणाम को लेकर छात्रों की मांगें मान ली गई है. खबर के मुताबिक लाठीचार्ज करने वाले पुलिसवालों पर कार्रवाई और यूनिवर्सिटी के प्रिंसिपल को हटाया जाने की मांग को प्रशासन ने मान लिया है. वहीं धरना खत्म होने और मांगों को माने जाने के बाद डॉक्टर मीणा ने जमकर डांस किया. धरना स्थल के पास खाने पीने से लेकर मनोरंजन का पूरा इंतजाम किया गया. साथ ही किरोड़ी लाल मीणा मीनावाटी गीतों पर जमकर डांस किया.