close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अलवर अधिकारी भी स्वाइन फ्लू की चपेट में, राजस्थान में अब तक 129 लोगों की मौत

स्थ्य विभाग की टीम ने जिला कलेक्टर के आवास पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों को टेमीफ्लू दवा दी. 

अलवर अधिकारी भी स्वाइन फ्लू की चपेट में, राजस्थान में अब तक 129 लोगों की मौत
जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह की 3 दिनों से तबीयत खराब चल रही थी.

जयपुर: प्रदेश में लगातार चल रहे स्वाइन फ्लू के कहर से अबतक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं अब प्रदेश में अधिकारी भी स्वाइन फ्लू की चपेट में आने लगे हैं. अलवर जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह भी स्वाइन फ्लू से खुद को बचा नहीं सके और वह भी इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं. 

इंद्रजीत सिंह की स्वास्थ्य जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी मिलते ही अलवर के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला कलेक्टर के आवास पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों को टेमीफ्लू दवा दी. इसके अलावा जिला कलेक्ट्रेट में काम करने वाले और जिला कलेक्टर के संपर्क में आने वाले कर्मचारियों को भी दवा देने की प्रक्रिया चल रही है. 

जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह की 3 दिनों से तबीयत खराब चल रही थी. वो लगातार ऑफिस से छुट्टी लेकर घर पर आराम कर रहे थे हालत में सुधार नहीं होने पर उन्होंने डॉक्टर से इलाज कराया और उनके खून की जांच कराई गई. इस दौरान जांच में उनके स्वाइन फ्लू पॉजिटिव मिला है. 

हालांकि, पहले जांच एक निजी लैब में कराई गई थी. वो लैब डब्ल्यूएचओ से अप्रूव्ड नहीं है इसलिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला कलेक्टर के सैंपल लेकर उनको जांच के लिए भेजा था. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उसमें भी स्वाइन फ्लू पॉजिटिव मिला है. हालांकि जिला कलेक्टर को अभी वायरल कम है इसलिए उनकी हालत थोड़ी ठीक है. स्वाइन फ्लू में बुखार तेज होने पर परेशानी ज्यादा रहती है. डॉक्टर ने उनको आराम करने की सलाह दी है. सीएमएचओ डॉ ओपी मीणा ने बताया कि स्वाइन फ्लू पॉजिटिव मिलने की सूचना के बाद सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

गौरतलब है कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू से अब तक कुल 129 लोगों की मौत हो गई है. वहीं बुधवार तक कुछ 3 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. बुधवार को प्रदेश में स्वाइन फ्लू के 64 नए मामले सामने आए.