Alwar Samachar: 'सस्ती काली मिर्च' के चक्कर में हो गया 'कांड', फिर हुआ यह

एसपी ने बताया शिपिंग कम्पनी में काम करने वाले विकास कुमार को काली मिर्च सस्ते में दिलाने का झांसा दिया था. 

Alwar Samachar: 'सस्ती काली मिर्च' के चक्कर में हो गया 'कांड', फिर हुआ यह
लूटपाट करने के बाद व्यापारी के परिजनों को फोन कर दस लाख की फिरौती मांगी गई.

Alwar Samachar: जिले में शातिर बदमाशों ने मुंबई (Mumbai) से व्यापारी को सस्ती काली मिर्च (Black Pepper) दिलाने का झांसा देकर जयपुर (Jaipur) बुलाया. वहां से उसे अपनी गाड़ी में अगुआ कर अलवर (Alwar) की तरफ ले आये.

यह भी पढ़ें- शमशान में होश उड़ाने वाली घटना, परिजन पहुंचे तो अस्थियां नहीं, मिले आलपिन वाले नींबू

 

इतना ही नहीं, उससे लूटपाट करने के बाद व्यापारी के परिजनों को फोन कर दस लाख की फिरौती मांगी गई लेकिन जयपुर आयुक्तालय से मिली पुलिस को सूचना के आधार पर अलवर पुलिस ने तत्परता दिखाई. पुलिस ने व्यापारी विकास कुमार (Vikas Kumar) को बदमाशों से मुक्त कराकर पांचों को लूट के सामान के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

यह भी पढ़ें- घर आई पति की रिश्तेदार पर पत्नी ने बोला हमला, आंखों में डाली मिर्ची

 

एसपी तेजस्विनी गौतम (Tejashwini Gautam) ने बताया कि घटना कल रात की है, जब आयुक्तालय से सूचना मिली एक शिपिंग कम्पनी में काम करने वाले विकास कुमार नामक व्यक्ति को व्यापारिक झांसा देकर एयरपोर्ट से कार में बैठाकर अलवर की तरफ निकले हैं. इस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एसपी तेजस्विनी गौतम ने एएसपी श्रीमन मीणा के नेतृत्व र्में अरावली विहार और एमआईए थाना पुलिस के साथ डीएसटी टीम और प्रभारी जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) को जिम्मेदारी दी गयी. टीम ने साइबर सेल और तकनीकी टीम की सहायता से लोकेशन के आधार पर एमआईए थाना क्षेत्र में केसरोली फोर्ट की तरफ एक मकान में रेकी करते हुए घेराबंदी की और वहां से बंधक विकास कुमार को मुक्त कराते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया. इस मामले में पुलिस अभी दो अन्य की तलाश में जुटी है.

बदमाशों ने लूट लिया यह सामान
एसपी ने बताया शिपिंग कम्पनी में काम करने वाले विकास कुमार को काली मिर्च सस्ते में दिलाने का झांसा दिया था. विकास ने इसे आगे ट्रेडिंग में देकर मुनाफा कमाने के चक्कर मे इनके चंगुल में फंस गया. बदमाशों के कहने पर वह मुंबई से जयपुर एयरपोर्ट उतरा, जहां से बदमाशों ने उसे हाईजैक कर लिया था. बदमाशों ने विकास से एक सोने की चेन, एक पेंडल, अंगूठी सहित दो एटीएम की लूट की, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है.

ये लोग हुए गिरफ्तार
पकड़े गए आरोपियो में शैकम पुत्र शाहरुन निवासी गोविंदगढ़ अलवर, राशिद पुत्र खुर्शीद निवासी बरसाना मथुरा, राजेन्द्र मीणा पुत्र प्रहलाद मुंडोति जिला भरतपुर, वसीम पुत्र सुब्बा निवासी बरसाना और साहुन लंगड़ा पुत्र इलाइस निवासी बरसाना मथुरा हाल निवासी एनईबी अलवर को गिरफ्तार कर लिया है. अभी इस मे शामिल दो अन्य आरोपी लियाकत पुत्र नोमान और शाहरुन पुत्र सुब्बा निवासी बरसाना मथुरा की पुलिस तलाश कर रही है.

Reporter- Jugal kishor Gandhi