अलवर: खनन माफियाओं का आतंक, वनकर्मी को ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश की, देखें Video

ट्रैक्टर चालक ने जैसे ही वनविभाग के कर्मियों को देखा वैसे ही वह पास के गांव में पहुंच गया जहां उसने चलती ट्रॉली से ही जेक खाली किया और मौके से भागने का प्रयास किया.

अलवर: खनन माफियाओं का आतंक, वनकर्मी को ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश की, देखें Video
प्रतीकात्मक तस्वीर

अलवर/ जुगल गांधी: शहर के एमआईए क्षेत्र में रविवार को अवैध खनन के पत्थर लेकर जा रहे ट्रैक्टर ट्रॉली चालक ने वनकर्मियों द्वारा उसे रोके जाने पर उन्हें कुचलने का प्रयास किया. इस हादसे में वनकर्मी बाल बाल बच गए. जिसके बाद वनकर्मियों द्वारा ट्रैक्टर के चालक रत्ती खान को ट्रैक्टर सहित पकड़ लिया गया. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. 

जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर को अलवर के भूगोर से एक ट्रैक्टर ट्रॉली अवैध खनन के पत्थर ले जा रही थी. इसकी जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के रेंजर विकास शर्मा और अन्य कर्मचारी वहां पहुंचे. ट्रैक्टर चालक ने जैसे ही वनविभाग के कर्मियों को देखा वैसे ही वह पास के गांव में पहुंच गया जहां उसने चलती ट्रॉली से ही जेक खाली किया और मौके से भागने का प्रयास किया.

इस दौरान वनकर्मियों द्वारा उसे पकड़ने की कोशिश की गई और चालक ने खुद को बचाने के लिए ट्रैक्टर से ही कर्मचारियों को कुचलने की कोशिश की. ट्रैक्टर चालक को पकड़ने के लिए ट्रैक्टर के पीछे भाग रहा एक कर्मी नीचे गिर गया लेकिन गनीमत इस बात की रही कि वह ट्रैक्टर के नीचे नहीं आया. जिसके बाद ट्रैक्टर चालक को गिरफ्ताकर कर उसके ऊपर वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया. 

गौरतलब है कि अरावली के पर्वतामालाओं पर खनन ना किए जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा सख्त आदेश दिए गए हैं लेकिन इसके बाद भी यहां खनन कार्य होते रहते हैं.