शाहजहांपुर से गिरफ्तार आरोपियों को ACB ने कोर्ट में किया पेश, दिया ये फैसला
Advertisement

शाहजहांपुर से गिरफ्तार आरोपियों को ACB ने कोर्ट में किया पेश, दिया ये फैसला

अलवर के शाहजहांपुर स्थित परिवहन विभाग की चेकपोस्ट पर एसीबी की टीम ने लाखों रुपये के साथ इंस्पेक्टर रविंद्र भाटी और अन्य 10 लोगों को गिरफ्तार किया. सभी 11 आरोपियों को एसीबी की टीम ने सोमवार को अलवर के एसीबी विशेष न्यायालय में पेश किया. 

सात आरोपियों को 14 दिनों की जुडिशल कस्टडी में जेल भेजा है.

Alwar: राजस्थान के अलवर के शाहजहांपुर स्थित परिवहन विभाग की चेकपोस्ट पर एसीबी की टीम ने लाखों रुपये के साथ इंस्पेक्टर रविंद्र भाटी और अन्य 10 लोगों को गिरफ्तार किया. सभी 11 आरोपियों को एसीबी की टीम ने सोमवार को अलवर के एसीबी विशेष न्यायालय में पेश किया. वहीं, न्यायालय ने चार आरोपियों को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है, जबकि सात आरोपियों को 14 दिनों की जुडिशल कस्टडी में जेल भेजा है. 

अलवर सहित तीन जिलों की एसीबी की टीम ने शाहजहांपुर चेकपोस्ट पर कार्रवाई करते हुए परिवहन विभाग के इंस्पेक्टर रविंद्र भाटी और दलाल रवि चौहान सहित कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया. इनके पास से एसीबी की टीम ने करीब 12 लाख रुपये बरामद किए और सभी आरोपियों से पूछताछ की गई. 

यह भी पढे़ंः BJP प्रवक्ता रामलाल का बड़ा बयान, कांग्रेस की सरकार को बताया मुगलों के शासन के समान

इसके बाद एसीबी की टीम ने सभी 11 आरोपियों को सोमवार को अलवर के एसीबी विशेष न्यायालय में पेश किया. एसीबी की मांग पर न्यायालय ने इंस्पेक्टर रविंद्र भाटी दलाल, रवि चौहान, सुबह सिंह और हरीश को 1 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है, जबकि अन्य 7 आरोपियों को 14 दिन की जुडिशल कस्टडी में जेल भेज दिया है. 

एसीबी के अधिकारियों ने कहा कि सभी गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. एसीबी को कई अहम तथ्य हाथ लगे हैं. लंबे समय से अलवर के शाहजहांपुर बॉर्डर पर यह रिश्वत का खेल चल रहा था. पहले भी शाहजहांपुर बॉर्डर पर परिवहन विभाग के इंस्पेक्टर और कर्मचारियों को मोटी रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है.

शाहजहांपुर बॉर्डर पर एसीबी की हमेशा नजर रहती है. उसके बाद भी परिवहन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी खुलेआम रिश्वत लेते हैं. इस मामले में कुछ और लोगों के नाम सामने आ रहे हैं. 

Reporter- Jugal Kishor Gandhi 

Trending news