Alwar: आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, पकड़ी 7 लाख की अवैध शराब
Advertisement

Alwar: आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, पकड़ी 7 लाख की अवैध शराब

अलवर जिले के  बहरोड  के आबकारी  विभाग की पुलिस ने बड़ी  कार्रवाई की. पुलिस ने मखबिर की सूचना पर बहरोड़ के जागुवाश चौक पर  अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा है.

Alwar: आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई,  पकड़ी 7 लाख की अवैध शराब

Behror: अलवर जिले के  बहरोड   के आबकारी  विभाग की पुलिस ने बड़ी  कार्रवाई की. पुलिस ने मखबिर की सूचना पर बहरोड़ के जागुवाश चौक पर  शराब से भरा अवैध पकड़ा है, जिसमें करीब साढे़ 800 पेटी विभिन्न ब्रांड की शराबी भरी हुई थी . ट्रक चंडीगढ़ से गुजरात जा रहा था.

यह भी पढ़ेः राजस्थान राज्यसभा 2022: कांग्रेस में तीसरी वरीयता को लेकर फंसा पेंच, इस नाम पर लग सकती है मुहर!

अलवर के आबकारी सीआई अजय यादव ने बताया कि, मुखबिर के जरिए सूचना मिली एक ट्रक हरियाणा से गुजरात की ओर आ रहा है, इस पर बहरोड़ के जागुवाश चौक पर नाकेबंदी कर बताए गए नंबरों को रुकवा कर चेक किया.  तो उसमें अवैध शराब की पेटियां सील पैक कर रखी थी. ट्रक को अंदर से खोलकर देखा तो उसमें अलग अलग ब्रांड की शराब की पेटियां भरी हुई थी . पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है . साथ ही चालक प्रदीप सिंह थाना साहनेवाल लुधियाना को गिरफ्तार किया . 

ट्रक में 400 पेटी बियर की मैकडोल 350 और वोडका की डेट 150 पेटी बरामद की है . साथ हीं चालक ने आबकारी अधिकारी को बताया कि, उसको ट्रक बावल से जयपुर सप्लाई करना था . जिसके लिए उसको 35 हजार दिए थे . और आगे किसी दूसरे ड्राइवर को यह ट्रक सौपना था . लेकिन उससे पहले ही मुखबिर की सूचना पर यह ट्रक पकड़ा गया . शराब की कीमत करीब 70 लाख बताई गई है . 

पुलिस ने पकड़े गए चालक को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी, ताकि शराब तस्करों का पता चल सके. आपको बता दें कि, 2018 के बाद यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है, जिसमें अब तक की बड़ी कार्रवाई की गई है. इससे पहले ही अलवर सीआई अजय यादव के जरिए करीब 25 लाख की शराब पकड़ी गई थी. दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे 48 शराब तस्करी में पहले नंबर पर आता है लेकिन 4 साल में अलवर आई के द्वारा दूसरी कार्रवाई कर स्थानीय आबकारी विभाग पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं . क्या स्थानी आबकारी पुलिस की कोई मुखबिरी नहींं है जो अलवर से आबकारी कार्रवाई कर रहा है या फिर कोई और मामला है .

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news