चुनाव से पहले सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थानियों को दिया बड़ा तोहफा, नए जिलों की घोषणा से कहीं आतिशबाजी तो कहीं नाराजगी?
Advertisement

चुनाव से पहले सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थानियों को दिया बड़ा तोहफा, नए जिलों की घोषणा से कहीं आतिशबाजी तो कहीं नाराजगी?

Rajasthan: राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत ने विधानसभा चुनाव से पहले 19 नए जिलों के बनाने की घोषणा करके बड़ा तोहफा दिया है. इस बड़ी घोषणा के साथ अब राजस्थान में जिलों की संख्या 50 हो गई है. लेकिन इस घोषणा के साथ ही अलवर तीन टुकड़ों में बंट जाएगा. इस बात को लेकर कहीं आतिशबाजी तो कहीं नाराजगी है.

 

चुनाव से पहले सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थानियों को दिया बड़ा तोहफा, नए जिलों की घोषणा से कहीं आतिशबाजी तो कहीं नाराजगी?

Rajasthan: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा शुक्रवार देर शाम को की गई नए जिलों की घोषणा के बाद कहीं खुशी तो कहीं आक्रोश देखा जा रहा है. अलवर जिले को तीन टुकड़ों में बांट दिया है, जिसमे बहरोड, बानसूर, नीमराना व आसपास के क्षेत्र कोटपूतली बहरोड जिले में चले जाएंगे.

वहीं, खैरथल को अलग जिला बनाते हुए उसमे मुंडावर , किशनगढ़बास , तिजारा ,भिवाडी और कोटकासिम को जोड़ा जा सकता है , इसके अलावा अब अलवर जिले में अलवर ग्रामीण , रामगढ़ ,कठूमर ,राजगढ़- लक्ष्मणगढ़ ,थानागाजी शामिल रहेंगे , लेकिन अलवर जिले से मुख्यतः भिवाडी तिजारा ,नीमराना और बहरोड को जिला बनाने की मांग उठती रही है. लेकिन अशोक गहलोत की इस घोषणा के बाद कही खुशी तो कही गम जैसे हालात नजर आ रहे हैं.

वहीं, नीमराणा को जिला नही बनाये जाने से खफा भाजपा नेताओं ने पंचायत समिति के सामने धरना प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.भाजपा जिला अलवर उत्तर अध्यक्ष उमेश सिंह भाया के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया.मुख्यमंत्री से नीमराना को जिला बनाये जाने की मांग ऊठाई.इस दौरान कांग्रेस नेता बस्तीराम यादव ने इसे बहरोड विधायक की नाकामी बताया.

वहीं, खैरथल को जिला बनाये जाने पर रात को ही वहां स्थानीय लोगो ने जमकर आतिशबाजी की और लड्डू बांटे. वहीं, जयपुर से सीधे खैरथल पहुंचे किशनगढ़बास विधायक दीपचंद खैरिया का उनके समर्थकों ने उनका स्वागत किया.खैरिया ने इस मौके पर मुख्यमंत्री का आभार जताया.

लेकिन भिवाड़ी और तिजारा को जिला नहीं बनाए जाने से तिजारा विधायक सन्दीप यादव व पूर्व विधायक रहे दुर्रू मियां ने नाराजगी जताई है. संदीप यादव ने कहा भिवाड़ी राजस्थान में सबसे ज्यादा राजस्व देता है.बड़ा इंडस्ट्री एरिया है, यहां एसपी का ऑफिस है , लेकिन जिला नहीं बनाए जाने से तिजारा विधानसभा में मायूसी है,इसके चलते सन्दीप यादव ने एनसीआर इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन पद से भी स्तीफा देने का एलान करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र भेज दिया है.

ये भी पढ़ें- डॉ.किरोड़ी लाल मीणा को किसने कहा आतंकवादी? सीएम अशोक गहलोत तक पहुंची बात, मंत्री धारीवाल पर उठे सवाल

 

Trending news