अलवर पहुंचे बसपा के दिग्गज, अंबेडकर जयन्ती पर हुआ स्वाभिमान संकल्प रैली का आयोजन
Advertisement

अलवर पहुंचे बसपा के दिग्गज, अंबेडकर जयन्ती पर हुआ स्वाभिमान संकल्प रैली का आयोजन

यह पद यात्रा सूर्य नगर से शुरू होकर करीब 13 किलोमीटर चल कर अंबेडकर सर्किल पर बाबा साहेब की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित कर समाप्त हुई.

यह रैली अलवर के सूर्य नगर से शुरू हुई.

Alwar: अलवर में आज बसपा ने बाबा भीमराव अंबेडकर जी की जयन्ती धूम-धाम से मनाई. बाबा साहब के जयंती के अवसर पर बसपा ने स्वाभिमान संकल्प रैली का आयोजन किया जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए. यह रैली अलवर के सूर्य नगर से शुरू हुई.  

इस स्वाभिमान संकल्प रैली को बसपा के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर आकाश आनन्द व राज्यसभा सांसद राम जी गौतम, प्रदेश प्रभारी सुरेश आर्य और प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया. इससे पूर्व अतिथियों में अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. रैली में भाग लेने आसपास के क्षेत्रों से लोग पहुंचे थे.

इस स्वाभिमान संकल्प रैली में भारी संख्या में युवाओं की टोली बाईकों पर सवार थी. साथ ही, काफी संख्या में चोपाहिया वाहनों पर भी लोग सवार थे. हाथों में बसपा का झंडा लिए काफी संख्या में लोग जय भीम के नारों के साथ पदयात्रा में शामिल हुए.  सूर्यनगर से हनुमान चौराहे तक अतिथि भी पैदलमार्च में शामिल रहे उसके बाद वहां से सीधे ही उदयपुर निकल गए.

यह भी पढ़ें: डॉ. भीमराव अंबेडकर की 131वीं जयंती, अंबेडकर सर्किल पर CM गहलोत ने अर्पित की पुष्पांजलि

यह पद यात्रा सूर्य नगर से शुरू होकर करीब 13 किलोमीटर चल कर अंबेडकर सर्किल पर बाबा साहेब की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित कर समाप्त हुई. इस दौरान वक्ताओं ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जीवनी को याद कर उनके बताए रास्तों पर चलने का युवाओ से आव्हान किया गया. इस मौके पर पर्याप्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया था.

रिपोर्ट: जुगल किशोर गांधी

Trending news