ACB की ताबडतोड़ कार्रवाइयों पर बोले दिनेश एमएन, गहलोत सरकार की भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति
Advertisement

ACB की ताबडतोड़ कार्रवाइयों पर बोले दिनेश एमएन, गहलोत सरकार की भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दिनेश एमएन ने मंगलवार को प्रताप ऑडिटोरियम में आयोजित भ्रष्टाचार के विरूद्ध जन-जागरूकता अभियान आयोजित कर जन-जागरुकता कायर्क्रम में आम नागरिकों से संवाद किया.

ACB की ताबडतोड़ कार्रवाइयों पर बोले दिनेश एमएन,

Alwar: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दिनेश एमएन ने मंगलवार को प्रताप ऑडिटोरियम में आयोजित भ्रष्टाचार के विरूद्ध जन-जागरूकता अभियान आयोजित कर जन-जागरुकता कायर्क्रम में आम नागरिकों से संवाद किया. दिनेश एमएन ने कहा कि राज्य सरकार की भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टोलरेन्स की नीति के तहत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के द्वारा की जा रही ट्रैप की कार्रवाई से भ्रष्टाचार के खिलाफ लोगों में जागरुकता बढ़ी है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान के इस बड़े मामले की जांच करेगी CBI, 2021 का है ये मामला

उन्होंने एसीबी द्वारा भ्रष्टाचार के विरूद्ध की जाने वाली कारर्वाइयों के बारे में विस्तार से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि रिश्वत लेना एवं रिश्वत देना दोनों अपराध है. ऐसे प्रकरणों में दोनों के विरूद्ध कार्यवाई होती है. उन्होंने बताया कि रिश्वत मांगना भी अपराध की श्रेणी में आता है. साबित होने पर 3 से 7 साल तक की इसमें सजा का प्रावधान है. उन्होंने बताया कि फरियादी टोल फ्री नम्बर 1064 पर सूचना दें. उसके बाद एसीबी ट्रेप की कार्रवाई करती है.

साथ ही शिकायतकर्ता का काम एसीबी द्वारा कराया जाता है. उन्होंने आमजन से अपील की है कि बेहिचक अपने अधिकारों के प्रति जागरुक रहे और भ्रष्टाचार के विरुद्ध एसीबी के पास आए दिनेश एमएन ने सभागार में उपस्थित नागरिकों के भ्रष्टाचार से जुड़े सवालों के उत्तर दिए एसीबी अलवर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सिंह ने अलवर जिले की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए बताया कि जिले में पिछले वर्ष 25 ट्रैप कार्रवाई की गई जो कि विगत वर्षों से 3 गुणा अधिक है तथा इस वर्ष अब तक सात ट्रैप की कार्रवाई की जा चुकी है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान की सियासत पर सचिन पायलट का बड़ा बयान, इस बार तोड़ देंगे पुरानी प्रथा

उन्होंने बताया कि ट्रैप की कार्रवाई के साथ-साथ शिकायतकर्ता के जायज काम एसीबी अलवर द्वारा कराए जा रहे हैं. इस दौरान पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सरिता सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्रीमन लाल मीना, एसीबी डिप्टी महेन्द्र मीना सहित संबंधित अधिकारी, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी एवं आम नागरिक उपस्थित थे. 
Report- Jugal Gandhi 

Trending news