अलवर में हफ्ता न देने पर बदमाशों ने मचाया उत्पात, ज्वलनशील प्रदार्थ फेंककर किया घायल
Advertisement

अलवर में हफ्ता न देने पर बदमाशों ने मचाया उत्पात, ज्वलनशील प्रदार्थ फेंककर किया घायल

रॉयल्टी नाके पर बदमाशों ने हफ्ता वसूली नहीं मिलने किया हमला, रामगढ़ के बीजवा के सरपंच सहित कई लोगों के खिलाफ मामला हुआ दर्ज. 71 हजार रुपए भी लूट के लगे आरोप.

 

अलवर में हफ्ता न देने पर बदमाशों ने मचाया उत्पात, ज्वलनशील प्रदार्थ फेंककर किया घायल

Alwar: रामगढ़ थाना क्षेत्र के बीजवा माणकी रॉयल्टी नाके पर मंगलवार सुबह हफ्ता वसूली करने वाले बदमाश पहुंचे. इस दौरान नाके पर कार्यरत कर्मचारियों के साथ बदमाशों द्वारा मारपीट लूट की वारदात के भी आरोप लगे हैं, इस घटना में कई नाके के कर्मचारियो पर बदमाशों ने ज्वलनशील प्रदार्थ डाला जिससे वह जख्मी हो गए. इस संदर्भ में कम्पनी मैनेजर ने बीजवा सरपंच आस महोम्मद सहित आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

रॉयल्टी नाके के मैनेजर कोतवाल सिंह ने बताया ,सुबह बीजवा मानकी रॉयल्टी नाके पर करीब आधा दर्जन से ज्यादा बदमाशों ने नाके पर मौजूद लोगों के साथ मारपीट की. नाके पर रॉयल्टी के रखे 71 हजार रु लूट लिए. इस दौरान कर्मचारियो से मारपीट की गई. कोई ज्वलनशील प्रदार्थ भी फेंका. जिससे कई कर्मचारी झुलस गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. 

सूचना पर पहुंची रामगढ़ थाना पुलिस ने पूरी तहकीकात की. रॉयल्टी का ठेका चलाने वाली गैलेक्सी माइनिंग कंपनी के प्रतिनिधि कोतवाल सिंह ने बताया कि बीजवा मानकी में खनन रॉयल्टी का नाका है. यहां मंगलवार सुबह करीब 8 बजे 10 से 15 बदमाश आए. वे पहले भी आ हफ्ता वसूली के लिए नाका पर आ चुके थे. नाके से हफ्ता वसूली चाहते थे जिसके लिए सहमति नहीं होने पर कर्मचारी से मारपीट कर दी , चार कर्मचारियों पर ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया.

जिससे उनके हाथ पैर जल गए दो घायलों को रामगढ़ सीएचसी से अलवर रैफर कर दिया गया. नाके पर लक्ष्मण पुत्र हरी सिंह, दिनेश पुत्र हरबीर ,सुंदर पुत्र गिरिराज, जयराम पुत्र हरिराम, सुंदर पुत्र दयाराम सोनू पुत्र मंगू सिंह वीरा पुत्र रणधीर थे जिनमें से दिनेश व सुंदर घायल हुए है.

इस मामले में बीजवा सरपंच आस महोम्मद के खिलाफ थाने में दी गयी तहरीर में आरोप लगाए गए सरपंच रॉयल्टी नाका चलाने की एवज में सरपंच दो लाख रु की रंगदारी प्रतिमाह की मांग रहा है जिसपर कम्पनी से सहमति नही बनने पर सरपंच के आदमियों ने हमला कर दिया.

Trending news