करौली में हुई हिंसा को लेकर रामगढ़ थाने पर एसडीएम और डीएसपी ने सीएलजी सदस्यों की ली बैठक
Advertisement

करौली में हुई हिंसा को लेकर रामगढ़ थाने पर एसडीएम और डीएसपी ने सीएलजी सदस्यों की ली बैठक

कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि करौली जिले में हुई हिंसा घटना को लेकर सीएलजी सदस्य और कस्बे के प्रबुद्ध नागरिकों की बैठक ली. बैठक के माध्यम से सीएलजी सदस्य एवं कस्बे के प्रबुद्ध जनों से अपील की कि रमजान का महीना और नवरात्र एक साथ आए हैं.

करौली में हुई हिंसा को लेकर रामगढ़ थाने पर एसडीएम और डीएसपी ने सीएलजी सदस्यों की ली बैठक

Ramgarh: राजस्थान के करौली जिले में हिंसा को लेकर एसडीएम कैलाश चंद शर्मा और डीएसपी कमल प्रसाद मीणा ने सीएलजी सदस्यों की बैठक ली. साथ ही रमजान का महीना एवं नवरात्रों को लेकर सीएलजी सदस्य और प्रबुद्ध नागरिकों से क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाने के लिए चर्चा की बैठक में उपस्थित सीएलजी सदस्यों को संवेदनशील गांवों के धार्मिक स्थलों पर किसी भी अवांछनीय गतिविधियों की तुरंत सूचना देने को कहा कि एसडीएम कैलाश चंद शर्मा ने कहा कि रमजान का पवित्र महीना एवं नवरात्र पर एक साथ मनाया जा रहे हैं, ऐसे में सभी पटवारी कानूनगो एवं सभी ग्राम विकास अधिकारियों को फील्ड में रहकर संदिग्ध गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें- PM Modi के बयान पर CM Gehlot का जवाब, कांग्रेस पार्टी गांधी-नेहरू परिवार के नेतृत्व में विश्वास करती है

इसी तरह सीएलजी सदस्यों को चाहिए कि वह अपने गांव सहित आसपास के क्षेत्र में विशेषकर विवादित धार्मिक स्थलों के आसपास सामाजिक एवं अवांछनीय गतिविधियों की सूचना प्रशासन को देकर सहयोग करें केशव नगर जय कॉलोनी में कब्रिस्तान और शीतला माता मंदिर की विवादित जमीन के बारे में सीएलजी सदस्य और प्रबुद्ध नागरिकों से अवांछनीय गतिविधियों की तुरंत सूचना देने को कहा साथ ही यह भी बताया कि क्षेत्र में यदि कोई धार्मिक स्थल पर कोई छोटा मोटा विवाद उत्पन्न होता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी जाए, जिससे कि बढ़ते विवाद पर तुरंत रोक लगाई जाए युवा पीढ़ी सोशल मीडिया के माध्यम से संप्रदायिक फैलाने की पोस्ट डाली जाती है. यदि क्षेत्र में ऐसी कोई घटना होती है तो उसकी भी प्रशासन को तुरंत जानकारी दी जाए. इस दौरान डीएसपी कमल प्रसाद, एएसआई पप्पू मीणा, रामू मेघवाल गेंदाराम, मान सिंह यादव, सतीश यादव, सहित सीएलजी सदस्य मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें- रीट 2021 में लेवल 1 की अंतिम सूची जारी करने की मांग तेज, अभ्यर्थियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि करौली जिले में हुई हिंसा घटना को लेकर सीएलजी सदस्य और कस्बे के प्रबुद्ध नागरिकों की बैठक ली. बैठक के माध्यम से सीएलजी सदस्य एवं कस्बे के प्रबुद्ध जनों से अपील की कि रमजान का महीना और नवरात्र एक साथ आए हैं. इसलिए क्षेत्र में यदि कोई धार्मिक स्थल पर हल्की से विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस प्रशासन को दी जाए, जिससे कि विवाद पर रोक लगाया जा सके. कोई बड़ी घटना उत्पन्न ना हो अपने-अपने त्योहारों को शांति प्रिय तरीके से मनाएं. 
Report- Jugal Kishor Gandhi

Trending news