close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

घोटाला करने वाली कांग्रेस किस मुंह से देश की जनता के पास जाएगी: अमित शाह

कांग्रेस पर वार करते हुए शाह ने कहा कि मोदी सरकार जो बजट लेकर आई है उससे कांग्रेस में काफी बड़ी बौखलाहट है, लेकिन उनकी सबसे बड़ी बौखलाहट है कि मिशेल मामा दुबई से यहां आ गए हैं

घोटाला करने वाली कांग्रेस किस मुंह से देश की जनता के पास जाएगी: अमित शाह
अमित शाह ने कहा कि पूरे देश को मजबूत सरकार चाहिए और वह नरेन्द्र मोदी के अलावा कोई नहीं दे सकता

राजस्थान: प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहली बार एक दिवसीय दौरे पर हैं. मिली जानकारी के मुताबिक दोपहर 2.00 बजे बीजेपी कार्यालय में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे. नेताओं और कार्यकर्ताओं के बैठक के बाद अमित शाह शाम 4.00 बजे प्रदेश कौर कमेटी की बैठक को सम्बोधित करेंगे. जयपुर में पहुंचकर सबसे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ मौजूद सभी नेताओं ने पुलवामा में हुए आंतकी हमले में देश के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और दो मिनट का मौन रखा. 

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आदर्श नगर स्थित सूरज मैदान में शक्ति केंद्र सम्मेलन को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि पुलवामा में जिस प्रकार 40 जवान शहीद हुए वह हम सब के लिए आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ने का संकेत दे रहा है. हम शहीदों के परिवार के साथ चट्टान के जैसे खड़े है. सरकार अपने जवानों के बलिदन को को व्यर्थ नहीं जाने देगी. बीजेपी आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाती है. 

आतंकवाद को जवाब देने के लिए सभी मोर्चों पर भाजपा सरकार ने एक मजबूत नीति के साथ शुरुआत की है और सफलता भी पायी है. चाहे वह कूटनीतिक मोर्चा हो या सेना को मजबूत करने का या गोली का जवाब गोली से देने का. भाजपा ने जीरो टालरेंस नीति अपनाई है. इन जवानों ने जिस तरह वीरता की उज्ज्वल परंपरा को आगे बढ़ाने का काम किया है, भारतीय जनता पार्टी की नरेन्द्र मोदी सरकार इनके बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देगी और इसका माकूल जवाब देगी. हम सबको गौरव होना चाहिए कि आजादी के बाद सबसे बड़ा रक्षा बजट अगर कोई लेकर आया है तो यह भारतीय जनता पार्टी की नरेंद्र मोदी सरकार है.

अमित शाह ने कहा की यह शक्ति केन्द्र सम्मेलन हमारे संकल्प का सम्मेलन है. जिस प्रकार पुलवामा में हुए हमले में हमारे जवान शहीद हुए हैं उसे देखते हुए आतंकवाद के खिलाफ संकल्प लेने का समय है. वहीं लोकसभा चुनावों को लेकर उन्होने कहा कि विधानसभा में भले ही हम नहीं जीत पाए पर बीजेपी ने देश में अपना स्थान बना कर रखा है. बीजेपी हारी नहीं है. 

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी फिर से अपनी सरकार बनाएगी. बीजेपी सत्ता पाने के लिए सरकार नहीं बनाएगी बल्कि हम जनता की सेवा के लिए सत्ता में आएंगे. हम लोकसभा चुनाव 2019 में आपके सहयोग से एक बार फिर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे. आज हर कार्यकर्ता यह संकल्प लेंगे कि लोकसभा चुनाव 2019 में बाजेपी फिर सरकार बनाएगी. 

शाह ने कहा कि दिल्ली में कई पत्रकार मुझसे पूछते हैं कि राजस्थान में आपकी सरकार नहीं बनी तो कार्यकर्ता का मूड क्या है? मैं उनको कहता हूं कि हम तो 2 से 200 तक जाने वाले हैं. हार-जीत हमारे लिए मायने नहीं रखती है. हम लड़ने वाली पार्टी हैं. साथ ही अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि यह चुनाव भाजपा के लिए महत्वपूर्ण तो है ही, देश के लिए भी महत्वपूर्ण है. क्योंकि एक तरफ गरीबों के लिए काम करने वाली पार्टी है और दूसरी तरफ सत्ता प्राप्ति जिसका एक मात्र लक्ष्य है वह पार्टी है.

कांग्रेस पर वार करते हुए शाह ने कहा कि मोदी सरकार जो बजट लेकर आई है उससे कांग्रेस में काफी बड़ी बौखलाहट है, लेकिन उनकी सबसे बड़ी बौखलाहट है कि मिशेल मामा दुबई से यहां आ गए हैं. वहीं गठबंधन को लेकर शाह ने कहा कि देश में गठबंधन बनाने की बात चल रही है लेकिन इसका नेता कौन होगा अभी तक यही तय नहीं हो पाया है. मैं कहना चाहता हूं कि देश की जनता को डीलरों की सराकार नहीं चाहिए. देश की जनता को मजबूर नहीं बल्कि मजबूत सरकार चाहिए.

अमित शाह ने कहा कि 4 पीढ़ी तक देश में शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी कैसा देश छोड़कर गई थी. देश के 7 करोड़ लोगों का बैंक अकाउंट नहीं था. 10 करोड़ लोगों के घर में शौचालय नहीं था. 8 करोड़ लोगों के पास घर नहीं था, ढाई करोड़ लोगों के घर में बिजली नहीं थी, 13 करोड़ लोगों के घर में गैस सिलेंडर नहीं थे'. लेकिन बीजेपी ने करोड़ों गरीबों के जीवन स्तर को सुधारने का सफल प्रयास किया है.  

शाह ने कहा कि 8 करोड़ परिवारों में शौचालय बनाकर उन परिवारों की गरीब माताओं बहनों को सम्मान के साथ जीने का अधिकार भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने दिया है. 5 साल का मौका पूर्ण बहुमत वाली भारतीय जनता पार्टी को मिला तो 5 साल के अंदर ही 6 करोड़ गरीब माताओं को मुफ्त गैस सिलेंडर देकर उनके घर से धुआं गायब करने का काम भारतीय जनता पार्टी की नरेंद्र मोदी सरकार ने किया. 

ढाई करोड़ परिवारों को घर, ढाई करोड़ परिवारों को बिजली और 13 करोड़ लोगों को मुद्रा बैंक लोन देकर उनके जीवन के अंदर नई शुरुआत करने का मौका भारतीय जनता पार्टी की नरेंद्र मोदी सरकार ने दिया है. मैं राजस्थान की जनता और कार्यकर्ताओं को कहने आया हूं कि भाजपा की सरकार ने 5 साल के अंदर देश के 50 करोड़ गरीबों के जीवन स्तर को उठाने का सफल प्रयास किया है और देश के गौरव को बढ़ाने का काम किया है. मैं राजस्थान कार्यकर्ताओं को कहने आया हूं कि बीजेपी का कोई कार्यकर्ता हार से नहीं डरता. आज भी बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं का संकल्प लोकसभा चुनाव 2019 में प्रदेश की 25 सीटों पर बीजेपी पर जीत हासिल करवाएगी.

वहीं गहलोत सरकार पर तंज करते हुए शाह ने कहा कि राजस्थान में सरकार नई-नई बनी है. थोड़ा तो मौका गहलोत सरकार को भी देना चाहिए लेकिन परिणाम मुझे मालूम है, अभी जुम्मा-जुम्मा 4 दिन हुए अभी से यूरिया के लिए लाइनें लगने लगीं और किसानों पर लाठियां भी भांजनी पढ़ रही हैं. पूरे देश को मजबूत सरकार चाहिए और वह नरेन्द्र मोदी के अलावा कोई नहीं दे सकता. गठबंधन का कोई लीडर नहीं है, अगर इनकी सरकार आयी तो लीडर नहीं डीलर सरकार चलाएंगे

साथ ही शाह ने कहा कि वेस्टलैंड घोटाले हेलीकॉप्टर के सारे आरोपी आज ईडी और सीबीआई के कब्जे में हैं. 12 लाख करोड़ के घपले-घोटाले भ्रष्टाचार करने वाले कांग्रेस किस मुंह से देश की जनता के पास जाएगी, 10 साल के अंदर 12 लाख करोड़ रुपये का घपला और घोटाला किया है. मैं राजस्थान कार्यकर्ताओं को कहने आया हूं कि बीजेपी का कोई कार्यकर्ता हार से नहीं डरता. आज भी बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं का संकल्प लोकसभा चुनाव 2019 में प्रदेश की 25 सीटों पर बीजेपी पर जीत हासिल करवाएगी.