राम मंदिर शिलान्यास पर राजस्थान में उल्लास का माहौल, आतिशबाजी कर मनाई खुशियां

अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर शिलान्यास के बाद जयपुर सहित राजस्थान में खुशी के साथ उल्लास का माहौल छाया रहा. 

राम मंदिर शिलान्यास पर राजस्थान में उल्लास का माहौल, आतिशबाजी कर मनाई खुशियां
छोटी चौपड़ पर चांदपोल व्यापार महासंघ की ओर से दुकानों के बाहर दीपक जला गए.

विष्णु शर्मा, जयपुर: अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर शिलान्यास के बाद जयपुर सहित राजस्थान में खुशी के साथ उल्लास का माहौल छाया रहा. शाम होते ही लोगों ने घरों के आगे दीप जलाए. वहीं, आतिशबाजी कर खुशियां मनाई. मंदिरों में भजन संकीर्तन के साथ रामायण राम चरित्र मानस सुंदरकांड के अखंड पाठ हुए. 

ये भी पढ़ें: भगवा दिवस के रूप में मनाया राम मंदिर का भूमिपूजन, बजरंग दल ने बजाए नगाड़े

राजस्थान की राजधानी जयपुर में लोगों ने घरों पर दीपक जलाए. कुछ लोगों ने लाइटिंग कर सजावट भी की। मंदिरों में विशेष धार्मिक आयोजन हुए. हाथोज धाम दक्षिण मुखी बालाजी मंदिर में बुधवार सायंकाल दीपोत्सव एवं अखंड राम चरित्र मानस का पाठ की पूर्णाहुति हुई। इसके बाद बालाजी की आरती एवं राम नाम संकीर्तन सुंदरकांड, हनुमान चालीसा का पाठ हुआ. हाथोज धाम के स्वामी बालमुकुंद आचार्य महाराज ने बताया कि राम मंदिर जल्द से जल्द बने इस मनोरथ के साथ इस अनुष्ठान का आयोजन किया गया.

इधर छोटी चौपड़ पर चांदपोल व्यापार महासंघ की ओर से दुकानों के बाहर दीपक जला गए. व्यापारियों ने आतिशबाजी कर आसमान को सतरंगी कर दिया. व्यापार महासंघ अध्यक्ष सुभाष गोयल के साथ बड़ी संख्या में व्यापारियों ने श्री राम के जयकारे भी लगाएं. गोयल ने कहा कि 500 साल बाद या अवसर आया है जब भगवान श्रीराम ठाठ से निकलकर ठाट में रहने जा रहे हैं. जन-जन इस खुशी के माहौल को आत्मसात कर लेना चाहता है.

ये भी पढ़ें: अयोध्या में रखी जा रही भव्य राम मंदिर की आधारशिला, CM गहलोत ने भी कही यह बात