close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोटा: बिजली की तार गिरने से फैला करंट, मवेशियों की हुई मौत

कोटा के जवाहर नगर थाना क्षेत्र के इंद्र विहार इलाके में एक नाले के पास 33 केवी लाइन का तार टूटने से पोल के पास आग लग गई.

कोटा: बिजली की तार गिरने से फैला करंट, मवेशियों की हुई मौत
इस कारण आसपास की गुमटियों में करंट फैल गया.

कोटा: कोटा के जवाहर नगर थाना क्षेत्र के इंद्र विहार इलाके में एक नाले के पास 33 केवी लाइन का तार टूटने से पोल के पास आग लग गई. इस दौरान करंट की चपेट में आने के कारण करीब डेढ़ दर्जन मवेशियों की अकाल मौत हो गई. जानकारी मिलने के बाद निगम के दमकल व बिजली कम्पनी केईडीएल के कर्मचारियों ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया.

घटना के दौरान कोटा शहर में देर रात से ही बारिश भी जारी थी. इस दौरान तत्काल केईडीएल के कर्मचारियों ने बिजली की सप्लाई बंद की. घटना सुबह साढ़े आठ बजे की बताई जा रही है. 

इंद्र विहार इलाके की है घटना
जानकारी के अनुसार, इंद्र विहार इलाके में एक नामचीन कोचिंग संस्थान के पास 33 केवी का बिजली का तार टूट गया. जिस कारण आसपास की गुमटियों में करंट फैल गया. इसी दौरान पास के मवेशियों के बाड़े में मौजूद मवेशी भी इसकी चपेट में आ गए.

हो सकता था बड़ा हादसा
घटना की जानकारी मिलने के बाद जवाहर नगर पुलिस भी मौके पर पहुंची. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि रविवार का अवकाश होने के कारण कोचिंग संस्थानों में छात्र-छात्राओ की आवाजाही कम थी. जिस कारण एक बड़ा हादसा टल गया.