धौलपुर: आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए शांतिपूर्ण मतदान की अपील

पंचायत चुनाव को सफल बनाने के लिए प्रशासन और पुलिस कृतसंकल्पित है, जिसमें सबको अहम जिम्मेदारी निभानी है.

धौलपुर: आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए शांतिपूर्ण मतदान की अपील
मतदाताओं को किसी भी प्रकार से डराया-धमकाया नहीं जाए.

भानू, धौलपुर: जिले शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष पंचायत चुनाव कराने को प्रशासन एवं पुलिस पूरी मुस्तैदी से कार्य कर रहे हैं. शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल और पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने दिहौली थाना अंतर्गत आने वाली सभी 12 ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं वार्ड पंच उम्मीदवारों की बैठक थाना परिसर दिहोली में ली.

राजाखेड़ा थानांतर्गत आने वाली सभी 13 ग्राम पंचायतों के सरपंच पद प्रत्याशियों की बैठक राजाखेड़ा थाना परिसर में ली. बैठक में कलक्टर जायसवाल ने उपस्थित सरपंच प्रत्याशीयों को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार, पंचायत चुनाव को सफल बनाने के लिए प्रशासन और पुलिस कृतसंकल्पित है, जिसमें आपको भी अहम जिम्मेदारी निभानी है.

चुनावी आचार संहिता नियमों का पालन कर लोकतंत्र के महापर्व को आप सभी सफल बनाने में योगदान दें, आचार संहिता के नियम का उल्लंघन करने पर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने कहा कि संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पुलिस की पैनी नजर है, सभी बूथों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किए जाएगा. आपसी सदभाव को बनाए रखते हुए शांतिपूर्ण चुनाव होने में प्रशासन और पुलिस की मदद करें. कोई भी शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया में व्यवधान पैदा करेगा, पुलिस उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करेगी.

मतदाताओं को किसी भी प्रकार से डराया-धमकाया नहीं जाए. उपस्थित सभी उम्मीदवारों ने पुलिस और प्रशासन को शांतिपूर्ण चुनाव का भरोसा दिया है. इस अवसर पर उप खण्डाधिकारी राजाखेडा संतोष कुमार गोयल, वृत्ताधिकारी मनियां वासुदेव सिंह, जिला आबकारी अधिकारी, थानाधिकारी दिहौली आशुतोष सिंह, थानाधिकारी राजाखेड़ा राजाराम, उप निरीक्षक सहित बड़ी संख्या में सरपंच उम्मीदवार उपस्थित रहे.