Para Commando Training के दौरान बड़ा हादसा, झील में कूदे सेना के Captain हुए लापता

अभ्यास करा रहे जवानों ने अपने मुख्यालय को सूचित किया. इस पर सूरसागर एसीपी नीरज डेलू तीन थानों की पुलिस सेना एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई और खोज अभियान शुरू किया.

Para Commando Training के दौरान बड़ा हादसा, झील में कूदे सेना के Captain हुए लापता
लापता सेना के कैप्टन की तलाश जारी है.

अरूण हर्ष/जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर शहर के प्रमुख जलाशय तखत सागर पर भारतीय सेना के कमांडो की तरफ से किए जा रहे अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा हो गया. सेना की कमांडो यूनिट-10 पैरा के कुछ जवान गुरुवार को हेलिकॉप्टर से नीचे उतर अभ्यास कर रहे थे. इस दौरान 4 जवान हेलिकॉप्टर से पानी में कूदे.

3 जवान तो बाहर निकल आए, लेकिन चौथा जवान पानी के भीतर ही रह गया. उसकी तलाश के लिए सेना ने तखत सागर से सटे पूरे क्षेत्र को सील कर वृहद खोज अभियान शुरू किया है. सैन्य सूत्रों का कहना है कि 10 पैरा के कुछ कमांडो अपने नियमित अभ्यास के रूप में तखत सागर जलाशय में अभ्यास कर रहे थे.

इस दौरान उन्हें पानी में कूद हमला बोलने का अभ्यास कराया जा रहा था. इसके तहत गुरुवार को एक हेलिकॉप्टर से एक साथ 4 जवान पानी के भीतर कूदे. उनमें से 3 जवान थोड़ी देर में तैरकर बाहर निकल आए. लेकिन, चौथा जवान कैप्टन अंकित गुप्ता बाहर नहीं आया. उसके बाहर नहीं आने से हड़कंप मच गया.

वहां अभ्यास करा रहे जवानों ने अपने मुख्यालय को सूचित किया. इस पर सूरसागर एसीपी नीरज डेलू तीन थानों की पुलिस सेना एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई और खोज अभियान शुरू किया. वहीं, सेना ने पूरे क्षेत्र को सील कर वायु सैनिक की तलाश कर रहे हैं. 

वहीं, सेना और प्रशासन ने सारे आपातकालीन इंतजाम मौके पर कर रखें है, जिसमें एंबुलेंस, हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाने की व्यवस्था सहित अन्य इंतजाम किए गए हैं. जबकि गहराई ज्यादा होने की वजह से सर्च ऑपरेशन में प्रशासन को सफलता नहीं मिल पा रही है. फिलहाल सेना एसडीआरएफ (SDRF) स्थानीय मालवीय बंधु सहित लोग लापता वायु सैनीक को ढूंढने में लगे हुए हैं.