बीकानेर में टाइगर डे पर कलाकारों ने बनाई खास आकृतियां, दिया विशेष संदेश

यहां चेहरे पर टाइगर फेस बनाकर उस पर 2020 लिखकर कलाकारों ने अपना एक अलग अंदाज दिखाकर संदेश देने की कोशिश की.

बीकानेर में टाइगर डे पर कलाकारों ने बनाई खास आकृतियां, दिया विशेष संदेश
देश में लगातार टाइगर की संख्या कम होती जा रही है.

रौनक व्यास/बीकानेर: कला और कलाकार, इनकी एक अलग ही दुनिया होती हैं. लेकिन जब कलाकार अपनी कला को सामाजिक सरोकार और उनसे जुड़े फायदों से जोड़े तो ये, अपने आप में एक नहीं दिशा की तरफ मूड जाती हैं. कुछ ऐसा ही टाइगर डे (Tiger Day) पर अनोखा संदेश देते नजर आए, बीकानेर के कलाकार, जिसे देख हर कोई कहेगा कि, क्या अंदाज हैं कला के जरिए संदेश का.

दरअसल, बुधवार को टाइगर दिवस था. ऐसे में बीकानेर समेत राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में तमाम कार्यक्रम देखने को मिले. लेकिन रेगिस्तान के शहर बीकानेर में कलाकारों ने अपने शरीर पर नेचर ओर टाइगर सहित कई कलाकृतियां उकेरकर उनके जरिए संदेश देने का अनोखा प्रयास किया.

bikaner

यहां चेहरे पर टाइगर फेस बनाकर उस पर 2020 लिखकर कलाकारों ने अपना एक अलग अंदाज दिखाकर संदेश देने की कोशिश की. वहीं, बीकानेर के युवा कलाकार बल्लभ पुरोहित और उनकी टीम हमेशा से ही सामाजिक सरोकार से जुड़े संदेशों को अपनी कला के जरिए देने की कोशिश करती आई हैं.

इसी क्रम में टाइगर डे पर भी वल्लभ ने कहा कि, उन्होंने अपने शरीर पर टाइगर बनाकर उन्हें बचाने ओर संरक्षित रखने का संदेश दिया हैं. बता दें कि, देश में लगातार टाइगर की संख्या कम होती जा रही है.