राजस्थान की 3 राज्यसभा सीटों के चुनाव टलने पर अशोक गहलोत ने किया तंज, कहा...

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर तंज करते हुए कहा कि आरएस चुनाव को एक दिन पहले स्थगित करने का निर्णय निश्चित रूप से संदेह के घेरे में है.

राजस्थान की 3 राज्यसभा सीटों के चुनाव टलने पर अशोक गहलोत ने किया तंज, कहा...
CM बोले लोकतंत्र के लिए यह दुखद दिन है.

जयपुर: निर्वाचन आयोग ने राजस्थान में राज्य सभा की तीन सीटों के लिए 26 मार्च को होने वाला चुनाव कोरोना वायरस के कारण टाल दिया है. निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को यह जानकारी दी. वहीं, राज्य सभा चुनाव के टलने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला. 

 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर तंज करते हुए कहा कि आरएस चुनाव को एक दिन पहले स्थगित करने का निर्णय निश्चित रूप से संदेह के घेरे में है, क्योंकि बीजेपी गुजरात और राजस्थान में घोड़ों के व्यापार में सफल नहीं हो पा रही है. वे कुछ और समय चाहते हैं. लोकतंत्र के लिए यह दुखद दिन है.

बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस ने इन तीन सीटों के लिए दो-दो उम्मीदवार उतारे हैं. कांग्रेस ने एआईसीसी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल और पीसीसी महासचिव नीरज डंग को उम्मीदवार बनाया है, जबकि बीजेपी ने राजेंद्र गहलोत और ओमकार सिंह लाखावत को मैदान में उतारा है.

कोविड-19 महामारी के कारण हाल के दिनों में कोई राजनीतिक गतिविधि नहीं हुई है और बीजेपी व कांग्रेस के कार्यालय बंद हैं. वहीं, ईसी के निर्णय पर राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि मौजूदा परिस्थिति में चुनाव टालना जरूरी था.

बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने सही निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि एक जगह पर 200 विधायकों और सैकड़ों स्टॉफ का जुटना खतरे से खाली नहीं है.

(इनपुट-आईएएनएस)