राजस्थान निकाय चुनाव 2019 नतीजे: गहलोत का चला जादू, जीत की दी बधाई

16 नवंबर को हुए राजस्थान निकाय चुनाव 2019 के आज नतीजे आ गए. इन नतीजों के लिए बीजेपी, कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशी सुबह से ही बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. वहीं नतीजों में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल करते हुए 23 निकायों में बढ़त पाई है.

राजस्थान निकाय चुनाव 2019 नतीजे: गहलोत का चला जादू, जीत की दी बधाई
ऐतिहासिक बढ़त के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है.

जयपुर: 16 नवंबर को हुए राजस्थान निकाय चुनाव 2019 के आज नतीजे आ गए. इन नतीजों के लिए बीजेपी, कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशी सुबह से ही बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. वहीं नतीजों में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल करते हुए 23 निकायों में बढ़त पाई है.

सभी 2105 वार्डों के चुनाव नतीजे घोषित हो चुके हैं. कांग्रेस ने 961 वार्डों में जीत दर्ज की है जबकि भाजपा ने 737 वार्डों में जीत दर्ज की. वहीं निर्दलीयों ने 386 वार्डों में जीत दर्ज की है. बसपा ने भी 16 वार्डों में जीत दर्ज की, वहीं माकपा ने 2 वार्डों में जीत दर्ज की.

कांग्रेस की ऐतिहासिक बढ़त के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर जश्न का माहौल देर तक बना रहा. कांग्रेस नेताओं ने फटाखे फोड़ कर और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत का इज़हार किया.
इस दौरान मंत्री परसादी लाल, मंत्री रमेश मीणा, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, संगठन महासचिव महेश शर्मा समेत तमाम कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

निकाय चुनाव में मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी को जीत की बधाई दी है और जनता का आभार जताया है. 

बता दें कि 23 नगर निकायों में कांग्रेस का बोर्ड बनना तय हो चुका है. मकराना, सूरतगढ़, नाथद्वारा, डीडवाना, आमेट, सीकर नगर परिषद, नीमकाथाना, चूरू, फलोदी, माउंट आबू, झुंझुनू, बिसाऊ, बांसवाड़ा, मांगरोल, छबड़ा, बाड़मेर, सांगोद, कैथून, सिरोही, निंबाहेड़ा, रावतभाटा, चित्तौड़गढ़, हनुमानगढ़ में कांग्रेस को बढ़त मिली है. वहीं बीजेपी का बोर्ड 6 नगर निकायों में बनना है. पुष्कर, नसीराबाद, सुमेरपुर, खाटू श्याम जी, उदयपुर, बालोतरा, पिंडवाड़ा में बीजेपी को बढ़त मिली है.