राजस्थान में 6 IAS के तबादले, समित शर्मा जयपुर कमिश्नर, ह्रदेश कुमार बने JDA सचिव

समित शर्मा की जगह डॉ. राजेश शर्मा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में संभागीय आयुक्त के पद पर लगाया गया है.

राजस्थान में 6 IAS के तबादले, समित शर्मा जयपुर कमिश्नर, ह्रदेश कुमार बने JDA सचिव
राजस्थान में 6 आईएएस अधिकारियों के तबादले हो गए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार ने रविवार रात एक आदेश जारी कर छह आईएएस (IAS) अधिकारियों के तबादले कर दिए. इसके तहत डॉ. समित शर्मा को जयपुर का संभागीय आयुक्त बनाया गया है. सोमनाथ मिश्रा के रिटायर्ड होने की वजह से समित शर्मा को यह कार्यभार दिया गया है.

वहीं, समित शर्मा की जगह डॉ. राजेश शर्मा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में संभागीय आयुक्त के पद पर लगाया गया है. सूची में यूडीएच (UDH) के संयुक्त शासन सचिव ह्रदेश कुमार को जयपुर विकास प्राधिकरण (Jaipur Developmemnt Authority) के सचिव पद पर लगाया गया है.

जेडीए सचिव पद से तबादला कर आलोक रंजन को राजस्थान चिकित्सा सेवाएं निगम लिमिटेड का प्रबंधक निदेशक बनाया गया है. इसी तरह नन्नूमल पहाड़िया को अलवर कलेक्टर, राजेंद्र किशन को सवाई माधोपुर कलेक्टर के पद पर लगाया गया हैं. सिद्धार्थ महाजन को भी सरकार ने वर्तमान पद के साथ शासन सचिव, आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा पद्धति विभाग का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है.