राजस्थान CLP की बैठक के बाद CM गहलोत ने राज्यपाल से की मुलाकात

पार्टी सूत्रों के अनुसार, गहलोत मौजूदा राजनीतिक हालात के बारे में कलराज मिश्र को अवगत कराया. उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल में शीघ्र ही बदलाव संभव है.

राजस्थान CLP की बैठक के बाद CM गहलोत ने राज्यपाल से की मुलाकात
कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद गहलोत राज्यपाल से मिलने पहुंचे.

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने मंगलवार दोपहर यहां राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) से मुलाकात की. कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद गहलोत राज्यपाल से मिलने पहुंचे.

पार्टी सूत्रों के अनुसार, अशोक गहलोत मौजूदा राजनीतिक हालात के बारे में कलराज मिश्र को अवगत कराया. उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल में शीघ्र ही बदलाव संभव है. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने बगावती रुख अपनाने वाले सचिन पायलट सहित तीन नेताओं को मंत्रिपदों से हटा दिया है.

 

वहीं, कांग्रेस द्वारा सचिन पायलट (Sachin Pilot) को डिप्टी सीएम और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष (PCC) पद से हटाए जाने के बाद, उनकी पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. मंगलवार को सचिन पायलट ने कांग्रेस के फैसले के ठीक बाद, ट्वीट कर लिखा, 'सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं.'

इसके साथ ही, पायलट ने अपने ट्विटर अकाउंट से कांग्रेस का नाम भी हटा दिया है. पायलट ने अब सिर्फ अपने आपको टोंक का विधायक बताया है. वहीं, पायलट के इस ट्वीट के बाद, उनके अगले कदम को लेकर तमाम तरह के कयास लगने भी शुरू हो गए हैं. कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि, सचिन पायलट कांग्रेस छोड़ सकते हैं या फिर वह कोई अलग पार्टी बना सकता है.

हालांकि, सचिन पायलट ने सोमवार को साफ कर दिया था कि, न तो वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं और न ही बीजेपी में शामिल होंगे. लेकिन पायलट के इस ट्वीट ने कयास को हवा जरूर दे दिया है.

(इनपुट-भाषा)