close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र में कांग्रेस नहीं बनाएगी सरकार, निभाएगी विपक्ष का रोल: अशोक गहलोत

गहलोत का कहना है कि महाराष्ट्र में जो राजनीतिक घटनाक्रम हो रहा है उसके चलते विधायकों को यहां रखने का फैसला किया गया.

महाराष्ट्र में कांग्रेस नहीं बनाएगी सरकार, निभाएगी विपक्ष का रोल: अशोक गहलोत
राजस्थान सीएम अशोक गहलोत.

जयपुर: महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों(Maharashtra Newly Elected Congree MLA) में से 28 विधायक जयपुर(Jaipur) पहुंच चुके हैं. इन सभी विधायकों को आमेर के ब्यूना विस्टा रिजॉर्ट में ठहराया गया है. कांग्रेस ने खरीद फरोख्त की आशंका के चलते अपने विधायकों को सुरक्षित रखने के लिए जयपुर ठहराया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) ने शुक्रवार रात इन विधायकों से मुलाकात की, तो साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे(Awinash Pandey) से भी चर्चा की. इस दौरान मंत्री डॉ रघु शर्मा(Raghu Sharma) और सचेतक डॉ महेश जोशी(Mahesh Joshi) भी मौजूद रहे. महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक अलग-अलग जत्थों में रिसॉर्ट पहुंचे. विधायकों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान की संस्कृति(Culture of Rajasthan) 'पधारो म्हारे देश' की रही है.

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जो राजनीतिक घटनाक्रम हो रहा है उसके चलते विधायकों को यहां रखने का फैसला किया गया. गहलोत ने महाराष्ट्र में कांग्रेस की तरफ से सरकार बनाने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस तो पहले ही विपक्ष में बैठने का मन बना चुकी है.