close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP, छत्तीसगढ़ की राह पर राजस्थान सरकार, किसान कर्ज माफी के लिए गहलोत करेंगे बैठक

राजस्थान में भी सरकार में आते ही कांग्रेस द्वारा किसानों के कर्ज माफ के संदर्भ में बैठक का आयोजन किया गया है. 

MP, छत्तीसगढ़ की राह पर राजस्थान सरकार, किसान कर्ज माफी के लिए गहलोत करेंगे बैठक
किसानों की कर्ज माफी को लेकर आज बैठक करेंगे अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)

जयपुर: एक बार फिर राजस्थान के मुख्यमंत्री बने अशोक गहलोत, शपथ लेने के अगले दिन से ही एक्शन मोड में आ गए है. अशोक गहलोत द्वारा सबसे पहले किसानों के कर्ज माफी के मुद्दे पर ध्यान दिया जा रहा है और इसी कड़ी में वह मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं. दरअसल, सोमवार को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के सरकार में आते ही कांग्रेस द्वारा किसानों का कर्ज माफ किया गया है.

जिसके बाद अब राजस्थान में भी सरकार में आते ही कांग्रेस द्वारा किसानों के कर्ज माफ के संदर्भ में बैठक का आयोजन किया गया है. मंगलवार को होने वाली इस बैठक में डिप्टी सीएम सचिन पायलट के शामिल होने की भी संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक में कर्ज माफी के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की जाएगी. वहीं, इस कर्ज माफी से स्टेट पर पड़ने वाले भार और आय के स्त्रोत और अन्य पहलुओं का भी आकलन किया जाएगा. 

आपको बता दें, सोमवार को मध्यप्रदेश में कमलनाथ ने सीएम पद की शपथ लेने साथ ही चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस द्वारा किए गए वादे को पूरा करते हुए किसानों का 2 लाख तक का कर्जा माफ कर दिया. जिसके बाद इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों के कर्ज माफ का ऐलान कर दिया गया. 

गौरतलब है कि अशोक गहलोत तीसरी बार राजस्थान के मुख्यमंत्री बने हैं. 1998 में पहली बार मुख्यमंत्री बने और 2008 में दूसरी बार मुख्यमंत्री का पदभार संभाला.उप मुख्यमंत्री बने पायलट फिलहाल राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हैं. वह लोकसभा सदस्य और मनमोहन सिंह सरकार में मंत्री रह चुके हैं. वह अपने जमाने में कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत राजेश पायलट के पुत्र हैं.